इकरारनामा करने के बाद नहीं चुकाई लोन की किस्त, एजेंसी मालिक समेत तीन पर केस

गांव टोपरा खुर्द के सर्वजीत ¨सह ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि बाल छप्पर निवासी जसमेर उसके पास आया। वह फाइनेंस कंपनी का एजेंट हैं। उसने कहा कि वह एजेंसी से ट्रैक्टर ले और उस ट्रैक्टर को किसी बड़ी फैक्टरी में लगवा देगा। जिससे काफी आमदनी होगी। उसके बहकावे में आकर मेगा फाइनेंस से लोन कराकर ट्रैक्टर खरीद लिया। जिसकी दस किस्ते मासिक रखी गई। इसमें से लोन की दो किस्ते अदा कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 12:14 AM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 12:14 AM (IST)
इकरारनामा करने के बाद नहीं चुकाई लोन की किस्त, एजेंसी मालिक समेत तीन पर केस
इकरारनामा करने के बाद नहीं चुकाई लोन की किस्त, एजेंसी मालिक समेत तीन पर केस

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : गांव टोपरा खुर्द के सर्वजीत ¨सह ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि बाल छप्पर निवासी जसमेर उसके पास आया। वह फाइनेंस कंपनी का एजेंट हैं। उसने कहा कि वह एजेंसी से ट्रैक्टर ले और उस ट्रैक्टर को किसी बड़ी फैक्टरी में लगवा देगा। जिससे काफी आमदनी होगी। उसके बहकावे में आकर मेगा फाइनेंस से लोन कराकर ट्रैक्टर खरीद लिया। जिसकी दस किस्ते मासिक रखी गई। इसमें से लोन की दो किस्ते अदा कर दी गई। इसके बाद वह लोन की किस्त नहीं दे सका। जिस पर उसने ईशिका ऑटोमोबाइल के मालिक राजकुमार से बात की, तो उसने कहा कि यदि लोन की किस्तें अदा कर दोगे, तो वह ट्रैक्टर ले लेगा। जिस पर उसने दो किस्ते अदा करने किए जाने की बात कही और ट्रैक्टर राजकुमार के हवाले कर दिया। उन्होंने यह ट्रैक्टर कांहडी के महावीर को दे दिया और राजकुमार ने छह फरवरी 2017 को एक इकरारनामा भी तैयार कराया। जिसमें कहा गया कि बाकी की किस्तें महावीर जमा करेगा। अब इसकी पूरी जिम्मेदारी महावीर की होगी।

अब सर्वजीत के पास मेगा फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी आए और किस्तों की मांग करने लगे। तब उसे पता चला कि महावीर ने ट्रैक्टर की एक भी किस्त अदा नहीं की है। इस पर वह महावीर के घर पर गया और उसको किस्तों के बारे में पूछा, तो वह बहाने बनाकर टालता रहा। बाद में राजकुमार के पास पहुंचा, तो उसने भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। जिस पर सर्वजीत ने उससे अपना ट्रैक्टर वापस देने की बात कही, जिस पर उसे आरोपित उल्टा धमकी देने लगे। आरोप है कि धोखाधड़ी कर उसका ट्रैक्टर बेच दिया गया है। पुलिस ने सर्वजीत की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पुत्रवधु की नौकरी लगवाने के नाम पर विधवा से डेढ़ लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : पुत्रवधु की नौकरी लगवाने के नाम पर सहारनपुर के गांव खेड़की निवासी ¨बद्र व र¨वद्र पर डेढ़ लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है। आरोप द्वारकापुरी निवासी प्रेमो ने लगाया है। इस संबंध में पुलिस ने केस दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी।

प्रेमो ने बताया कि उसकी पुत्रवधु की नौकरी लगवाने के लिए र¨वद्र व उसके भाई ¨बद्र ने डेढ़ लाख रुपये लिए थे। इसके बदले में गारंटी के तौर पर एक वाहन नोमनी के तौर पर उनके पास छोड़ा गया। उसकी चाबी आरोपितों ने अपने पास ही रखी। जब नौकरी नहीं लगी, तो आरोपितों से पैसे वापस मांगे। आरोप है कि आरोपितों ने पैसे नहीं दिए और वाहन भी चोरी कर ले गए। इस मामले में केस भी दर्ज कराया गया। बाद में दोनों पक्षों के बीच पंचायत हुई। जिसमें 25 मार्च तक पैसा देने की बात तय हुई थी और वाहन भी आरोपितों ने खुद ही ले जाना स्वीकारा था। आरोप है कि अब तक उनके पैसे वापस नहीं किए गए। अब पैसे मांगने पर धमकी दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी