पेंट करने आए व्यक्ति ने चोरी किए 2.25 लाख रुपये व आभूषण

घर में पेंट करने आए व्यक्ति ने मौका पाकर 2.25 लाख रुपये और आभूषण चोरी कर लिए। मामला अगस्त 2020 का है। पेंटर ने गांव की पंचायत में चोरी करना स्वीकार करते हुए रुपये और आभूषण वापसी का वादा किया था। उसके बावजूद आरोपित ने चोरी किए गए आभूषण और नकदी वापस नहीं किए। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:27 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:27 PM (IST)
पेंट करने आए व्यक्ति ने चोरी किए 2.25 लाख रुपये व आभूषण
पेंट करने आए व्यक्ति ने चोरी किए 2.25 लाख रुपये व आभूषण

जागरण संवाददाता, सोनीपत : घर में पेंट करने आए व्यक्ति ने मौका पाकर 2.25 लाख रुपये और आभूषण चोरी कर लिए। मामला अगस्त 2020 का है। पेंटर ने गांव की पंचायत में चोरी करना स्वीकार करते हुए रुपये और आभूषण वापसी का वादा किया था। उसके बावजूद आरोपित ने चोरी किए गए आभूषण और नकदी वापस नहीं किए। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। आरोपित रिपोर्ट दर्ज होने की सूचना पाकर फरार हो गया है। वीरवती देवी ने बताया कि वह गांव जाहरी की रहने वाली हैं। उन्होंने अगस्त 2020 में अपने मकान में पेंट कराया था। पेंट करने के लिए शनि मंदिर के पास पुरखास अड्डे पर रहने वाले राजेंद्र को काम दिया था। राजेंद्र घर में पेंटिग का कार्य कर रहा था। इस दौरान मौका पाकर राजेंद्र ने 2.25 लाख रुपये और सोने के आभूषण चोरी कर लिए। घर में रखे रुपये और कानों के टाप्स, सोने की चेन और अंगूठी गायब मिले। पंचायत करके पेंटर राजेंद्र से चोरी की बाबत पूछा गया। वीरवती ने पुलिस को बताया कि पंचायत में राजेंद्र ने आभूषण और नकदी चोरी करना स्वीकार कर लिया। उसने पंचायत में चोरी का सामान वापस करने के लिए कुछ वक्त मांगा। इसके चलते पंचायत ने राजेंद्र को सामान वापस करने के लिए वक्त दे दिया। ऐसे में रिपोर्ट नहीं करने का निर्णय लिया गया।

राजेंद्र ने रुपये और आभूषण तय समय पर वापस नहीं किए। इसके लिए वह लगातार समय बढ़ाता रहा। अब उसने पंचायत के फैसले को मानने से इंकार कर दिया है। उसने रुपये और नकदी वापस नहीं करने को कह दिया है। इसके चलते वह पुलिस में शिकायत में कर रहे हैं। उन्होंने पंचायत में जुए फैसले की कापी भी अपने प्रार्थनापत्र के साथ लगाई है। पुलिस ने राजेंद्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से राजेंद्र पुलिस के हाथ नहीं लग रहा है।

chat bot
आपका साथी