मोबाइल टीकाकरण वैन जरूरतमंदों के घर जाकर लगाएगा कोरोनारोधी टीका

फाउंडेशन के चेयरमैन वाईके त्यागी व प्रधान संजय सिगंला ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर जिले में 70 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गो व सभी आयु के दिव्यांग जनों को घर-घर जाकर कोरोनारोधी टीका लगाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 10:38 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 10:38 PM (IST)
मोबाइल टीकाकरण वैन जरूरतमंदों के  घर जाकर लगाएगा कोरोनारोधी टीका
मोबाइल टीकाकरण वैन जरूरतमंदों के घर जाकर लगाएगा कोरोनारोधी टीका

जागरण संवाददाता, सोनीपत :जिले में जरूरतमंदों, बुजुर्गों, दिव्यांगों आदि को घर-घर जाकर कोरोनारोधी टीका लगाया जाएगा। सेफ इंडया फाउंडेशन ने इसकी शुरुआत करते हुए बुधवार को सेक्टर-14 के कम्युनिटी सेंटर से एक मोबाइल टीकाकरण वैन रवाना किया है। वैन को राई के विधायक मोहन लाल बड़ौली व सिविल सर्जन डा. जेएस पूनिया ने हरी झंडी दिखाई।

फाउंडेशन के चेयरमैन वाईके त्यागी व प्रधान संजय सिगंला ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर जिले में 70 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गो व सभी आयु के दिव्यांग जनों को घर-घर जाकर कोरोनारोधी टीका लगाया जाएगा। इसके लिए फाउंडेशन ने मोबाइल नंबर (9485501777) भी जारी किया है। इस नंबर पर काल करेगा कोई भी जरूरतमंद व टीकाकरण केंद्रों तक आने में असमर्थ व्यक्ति को टीका लगवा सकता है। विधायक बड़ौली ने बताया कि सेफ इंडिया फाउंडेशन द्वारा अब तक अपने शिविरों में 50 हजार से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है। पूरे प्रदेश में किसी भी संस्था द्वारा अब तक इतना टीकाकरण नहीं किया गया है। फाउंडेशन की ओर से यह कार्य अभी भी जारी है। इस दौरान उन्होंने सिविल सर्जन डा. पूनिया के साथ सेक्टर-14 के कम्युनिटी सेंटर में चल रहे टीकाकरण शिविर का भी दौरा किया। यह शिविर रोटरी क्लब आफ सोनीपत एक्सीलेंस व सेक्टर-14 रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सहयोग के चलाया जा रहा है। इस अवसर पर पार्षद सुरेंद्र मदान, त्रिभुवन कौशिक, निशांत छौक्कर, टीकाकरण की नोडल अधिकारी डा. नीरज यादव, डा. तरुण यादव, दिनेश कुच्छल, प्रवीन वर्मा, सुभाष, आनंद दहिया, रामधन शर्मा, अनिपाल, अनिल गुप्ता सीटू, दीपक शर्मा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी