जिला केसरी बने विजय व सोनम, अब राज्य स्तर पर दिखाएंगे दमखम

जागरण संवाददाता, सोनीपत गांव जुआं में हुई जिला स्तरीय कुश्ती अखाड़ा तथा कुमार व केसरी दंगल प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ी 24 से 27 फरवरी के बीच राज्य स्तरीय कुश्ती अखाड़ा में दमखम दिखाएंगे। जिला स्तरीय प्रतियोगिता में सोमवार को विभिन्न वर्गों में फाइनल कुश्ती हुई। इसमें रघबीर अखाड़ा के पहलवान विजय जिला केसरी जबकि सुभाष स्टेडियम के पहलवान पुनीत राठी ने जिला कुमार की उपलब्धि अपने नाम की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 05:49 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 05:49 PM (IST)
जिला केसरी बने विजय व सोनम, अब राज्य स्तर पर दिखाएंगे दमखम
जिला केसरी बने विजय व सोनम, अब राज्य स्तर पर दिखाएंगे दमखम

जागरण संवाददाता, सोनीपत:गांव जुआं में जिलास्तरीय कुश्ती अखाड़ा तथा कुमार व केसरी दंगल प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ी 24 से 27 फरवरी के बीच राज्यस्तरीय कुश्ती अखाड़ा में दमखम दिखाएंगे। जिलास्तरीय प्रतियोगिता में सोमवार को विभिन्न वर्गों में फाइनल कुश्ती हुई। इसमें रघबीर अखाड़ा के पहलवान विजय जिला केसरी जबकि सुभाष स्टेडियम के पहलवान पुनीत राठी ने जिला कुमार की उपलब्धि अपने नाम की।

इसके अलावा जिला केसरी के तौर पर दूसरा स्थान गांव जुआं के पहलवान रोहित और जिला कुमार के तौर पर दूसरा स्थान सुभाष स्टेडियम के हिमांशु को मिला। इसके अलावा प्रकार महिला वर्ग में जिला केसरी गांव मदीना की सोनम और जिला कुमारी के तौर पर बजरंग अखाड़ा की पहलवान अंजलि ने बाजी मारी। जिला महिला केसरी के लिए दूसरे स्थान पर बिपाशा और जिला कुमारी के लिए खेवड़ा की अंजू ने दूसरा स्थान हासिल किया। जिला केसरी बने पहलवानों को 7100 रुपये राशि देकर सम्मानित किया गया। वहीं दूसरे स्थान पर रहे पहलवानों को 5100 रुपये देकर पुरस्कृत किया गया। जिला कुमार व कुमारी के लिए 5100 व दूसरे स्थान के लिए 3100 रुपये से सम्मानित किया गया। विभिन्न वर्गों में खेल रहे शेष अन्य कुश्ती विजेताओं को दो हजार व दूसरे स्थान पर रहे पहलवान को 1500 रुपये से पुरस्कृत किया गया। विजेता खिलाड़ियों को जिला खेल अधिकारी निर्मला व साई सेंटर में महिला कुश्ती कोच कुलदीप मलिक ने सम्मानित करते हुए उनका हौसला बढ़ाया। फरीदाबाद व कैथल में होंगे राज्यस्तरीय मुकाबले

सुभाष स्टेडियम में कुश्ती कोच राज ¨सह छिक्कारा ने बताया कि पुरुष वर्ग के विजेता पहलवान 24 से 27 फरवरी के बीच होने वाली हरियाणा राज्य कुश्ती अखाड़ा प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि पुरुष वर्ग के मुकाबले फरीदाबाद जबकि महिला वर्ग के मुकाबले कैथल में होंगे।

chat bot
आपका साथी