संशोधित--राजनीतिक पार्टियां मुझे मारने की साजिश रच रहीं : केजरीवाल

- गांव थाना कलां पहुंचकर शहीद नरेंद्र दहिया के परिजनों को दिया एक करोड़ रुपये का चेक - कहा, परिवार के सदस्य को नौकरी की फाइल कैबिनेट से पास होकर एलजी के पास अटकी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 06:51 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 06:51 PM (IST)
संशोधित--राजनीतिक पार्टियां मुझे मारने  की साजिश रच रहीं : केजरीवाल
संशोधित--राजनीतिक पार्टियां मुझे मारने की साजिश रच रहीं : केजरीवाल

जागरण संवाददाता, सोनीपत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार की ओर से दिल्ली में किए गए कार्यों से दूसरी राजनीतिक पार्टियां घबरा गई हैं। इसलिए उन्हें तरह-तरह से परेशान किया जा रहा है। दो साल में अब तक उन पर चार बार हमले हो चुके हैं। यह सब दूसरी राजनीतिक पार्टियों की साजिश है और वे मरवाना चाहती हैं, लेकिन मैं मरते दम तक देश के लिए काम करूंगा और मेरे खून का आखिरी कतरा भी देश के नाम होगा।

अरविंद केजरीवाल बुधवार को जिला के गांव थाना कलां में शहीद नरेंद्र दहिया के परिजनों को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने के लिए आए थे। उन्होंने शहीद के पुत्र मोहित को चेक भेंट किया। इस दौरान गांव में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली सरकार शहीदों का सम्मान कर सकती है तो केंद्र व अन्य राज्यों की सरकारें क्यों नहीं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि ये पैसे देकर वह किसी पर एहसान नहीं कर रहे हैं। आदमी का कोई मोल नहीं होता। यह तो बस परिवार का सम्मान है। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि देश के लिए शहादत गर्व की बात है, लेकिन आखिर हमारे परिवार के लोग कब तक शहादत देते रहेंगे। सभी पार्टी चुनाव के दौरान पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की बात करते हैं, लेकिन सरकार में आते ही इसे भूल जाते हैं। हमारी सेना कमजोर नहीं है, फिर सरकार क्यों कमजोर पड़ती है। इस दौरान उन्होंने परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने के मुद्दे पर कहा कि कैबिनेट ने इसे पास कर दिया है, लेकिन इस पर अंतिम मुहर एलजी (उपराज्यपाल) साहब की लगनी है। हालांकि उन्होंने कहा कि जल्द ही सुप्रीम कोर्ट से इस संबंध में एक निर्णय आने वाला है, जो कि उनके हक में जाएगा। इसके बाद जल्द ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी। इस मौके पर उनके साथ आम आदमी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जय¨हद, ग्राम प्रधान बलराज दहिया, दिल्ली के पूर्व विधायक सुरेंद्र कमांडो, प्रवक्ता विमल किशोर, बलजीत दहिया आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी