पीएनडीटी टीम ने फिर किया यूपी में भ्रूण ¨लग जांच का भंडाफोड़

- घर में चल रहा था जांच का खेल, चार आरोपित गिरफ्तार जासं, सोनीपत : जिला सोनीपत की पीएनडीटी की टीम ने एक बार फिर यूपी में भ्रूण ¨लग जांच का भंडाफोड़ किया है। टीम ने मेरठ स्थित परतापुर, मोहिउद्दीनपुर के एक घर में छापेमारी कर चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा एक अन्य महिला पोर्टटेबल मशीन लेकर फरार हो गई। फिलहाल टीम ने आरोपितों को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पीएनडीटी इंचार्ज डॉ. आदर्श शर्मा ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि मेरठ के परतापुर, मोहिउद्दीनपुर स्थित एक मकान में अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड केंद्र चल रहा है। जानकारी के अनुसार उन्होंने डॉ. अनविता कौशिक के साथ एक टीम का गठन किया गया। साथ ही मेरठ के प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दी। टीम ने एक महिला फर्जी ग्राहक को भी तैयार किया गया। इसके बाद महिला ग्राहक का बड़ौत के दलाल र¨वद्र से 2

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 07:33 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 07:33 PM (IST)
पीएनडीटी टीम ने फिर किया यूपी में भ्रूण ¨लग जांच का भंडाफोड़
पीएनडीटी टीम ने फिर किया यूपी में भ्रूण ¨लग जांच का भंडाफोड़

जासं, सोनीपत: जिला सोनीपत की पीएनडीटी की टीम ने एक बार फिर यूपी में भ्रूण ¨लग जांच का भंडाफोड़ किया है। टीम ने मेरठ स्थित परतापुर, मोहिउद्दीनपुर के एक घर में छापेमारी कर चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा एक अन्य महिला पोर्टेबल मशीन लेकर फरार हो गई। फिलहाल टीम ने आरोपितों को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पीएनडीटी इंचार्ज डॉ. आदर्श शर्मा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि मेरठ के परतापुर, मोहिउद्दीनपुर स्थित एक मकान में अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड केंद्र चल रहा है। जानकारी के अनुसार उन्होंने डॉ. अनविता कौशिक के साथ एक टीम का गठन किया गया। साथ ही मेरठ के प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दी। टीम ने एक महिला फर्जी ग्राहक को भी तैयार किया गया। इसके बाद महिला ग्राहक का बड़ौत के दलाल र¨वद्र से 28 हजार रुपये में भ्रूण ¨लग जांच कराने का सौदा तय किया गया। उनमें से 14 हजार रुपये र¨वद्र ने अपने पास रखते हुए बाकी रुपये अमित व एक अन्य युवक को देकर महिला को उनके साथ मेरठ भेज दिया। दोनों युवक जब महिला को मकान में लेकर पहुंचे तो टीम ने उन्हें वहीं दबोच लिया। हालांकि इस दौरान भारती नाम की महिला पोर्टेबल मशीन लेकर फरार हो गई। इस पर टीम ने चार आरोपित मकान मालिक मुकेश के अलावा अमित, सतीश व सोनू को काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी