कवि सम्मेलन और नाटकों ने मजा किया दोगुना

जागरण संवाददाता, सोनीपत भेज दो अपनी बेटियों को जंगलों में, न वहां कोई शोर है, न वहां कोई और है। न वहां कोई बस है, न वहां कोई रश है। वहां से जब वापस आएंगी, जानवरों को पीटना सीख जाएंगी। यह पंक्तियां ¨हदू कॉलेज में चल रहे युवा उत्सव के दूसरे दिन सोमवार को राष्ट्रीय कवि डॉ. अशोक बत्रा ने कही। बेटियों की सुरक्षा व सम्मान के लिए कही गई उनकी पंक्तियों ने सभी को भाव विभोर कर दिया। युवा उत्सव के दूसरे दिन भी विभिन्न कॉलेजों के युवाओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। इस दौरान विभिन्न कॉलेजों के छात्र-छात्राएं काफी संख्या में पहुंचे और सोलो नृत्य का आनंद लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Oct 2018 06:49 PM (IST) Updated:Mon, 29 Oct 2018 06:49 PM (IST)
कवि सम्मेलन और नाटकों ने मजा किया दोगुना
कवि सम्मेलन और नाटकों ने मजा किया दोगुना

जागरण संवाददाता, सोनीपत: भेज दो अपनी बेटियों को जंगलों में, न वहां कोई शोर है, न वहां कोई और है। न वहां कोई बस है, न वहां कोई रश है। वहां से जब वापस आएंगी, जानवरों को पीटना सीख जाएंगी। ये पंक्तियां ¨हदू कॉलेज में चल रहे युवा उत्सव के दूसरे दिन सोमवार को कवि डॉ. अशोक बत्रा ने कही।

बेटियों की सुरक्षा व सम्मान के लिए कही गई उनकी पंक्तियों ने सभी को भाव विभोर कर दिया। युवा उत्सव के दूसरे दिन भी विभिन्न कॉलेजों के युवाओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। इस दौरान विभिन्न कॉलेजों के छात्र-छात्राएं काफी संख्या में पहुंचे और सोलो नृत्य का आनंद लिया। शाम के सत्र में ¨हदी व अंग्रेजी विषय में हुई वाद-विवाद प्रतियोगिता में विद्यार्थियों के बीच अच्छी बहस देखने को मिली। सोमवार को अलग-अलग पांच मंचों पर 15 से अधिक स्पर्धाएं आयोजित हुई। छात्र व छात्राओं का सोलो डांस आकर्षण का केंद्र रहा वहीं संस्कृत नाटक ने भी माहौल बना दिया। इसके बाद भाषण प्रतियोगिता, ऑर्केस्ट्रा, वन एक्ट प्ले, कोलाज मे¨कग, पोस्टर मे¨कग, क्ले मॉड¨लग, बेस्ट आउट ऑफ बेस्ट आदि कार्यक्रम आयोजित हुए। छात्र-छात्राओं ने हरियाणवी गानों पर नृत्य प्रस्तुति देकर समारोह में धमाल मचा दिया। संस्कृत नाटक प्रतियोगिता में कई पौराणिक कथाओं का अंश प्रस्तुत किया गया जो हमें हमारी प्राचीन संस्कृति की ओर ले गया। बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट और कोलाज मे¨कग में प्रतिभागियों ने अपनी नई सोच को दर्शाते हुए अलग-अलग चीजें बनाई।

इस दौरान छात्रों ने नाटक की खूबसूरत प्रस्तुति देकर समाज की समस्याओं को उजागर किया। विद्यार्थियों ने औरतों पर अत्याचार, बेटी बचाओ अभियान इत्यादि विषय पर पोस्टर बनाकर अपनी प्रतिभा दिखाई। वहीं क्ले मॉड¨लग में भी कई हैरान करने वाली आकृतियां बनाई गई। ¨हदू कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बीके गर्ग ने युवाओं में जोश भरने का काम करते हुए उनका उत्साह बढ़ाया। आज घोषित होंगे परिणाम

तीन दिवसीय युवा उत्सव के परिणाम मंगलवार को घोषित कर छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा। इस दौरान शास्त्रीय नृत्य, ग्रुप डांस (फोल्क), क्विज, फोटोग्राफी व रंगोली प्रतियोगिताएं आकर्षण का केंद्र रहेंगी।

chat bot
आपका साथी