ड्राइंग प्रतियोगिता में जतिन व स्वीटी बने विजेता

जागरण संवाददाता, गोहाना : आदर्श नगर स्थित सत्यानंद पब्लिक स्कूल में अंतर विद्यालय ड्राइंग प्रतियोगित

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Feb 2017 05:56 PM (IST) Updated:Thu, 23 Feb 2017 05:56 PM (IST)
ड्राइंग प्रतियोगिता में जतिन व स्वीटी बने विजेता
ड्राइंग प्रतियोगिता में जतिन व स्वीटी बने विजेता

जागरण संवाददाता, गोहाना : आदर्श नगर स्थित सत्यानंद पब्लिक स्कूल में अंतर विद्यालय ड्राइंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग में मेजबान स्कूल का छात्र जतिन और सीनियर वर्ग में ग्लोबल पब्लिक स्कूल खानपुर कलां की छात्रा स्वीटी प्रथम स्थान पर रहे। विजेता विद्यार्थियों को मेजबान स्कूल की एमडी रेखा विज ने सम्मानित किया।

कक्षा चौथी से छठवीं तक के बच्चों ने जूनियर वर्ग और सातवीं कक्षा से नौंवी कक्षा तक के बच्चों ने सीनियर वर्ग में भाग लिया। जूनियर वर्ग में सत्यानंद पब्लिक स्कूल की छात्रा सजनिया द्वितीय और गीता विद्या मंदिर विद्यालय की छात्रा इंदु तृतीय स्थान पर रही। सीनियर वर्ग में गीता विद्या मंदिर विद्यालय की छात्रा निकिता द्वितीय और होली फैमिली स्कूल की छात्रा स्निग्धा तृतीय स्थान पर रही। टॉप-3 विजेताओं के साथ उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए नालंदा इंटरनेशनल स्कूल के रौनक, गीता विद्या मंदिर विद्यालय के वैभव और दीया, ग्लोबल पब्लिक स्कूल की अंशिका और सलोनी, सत्यानंद पब्लिक स्कूल की छात्रा दीपांशी और ओम पब्लिक स्कूल के छात्र साहिल को सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता की अध्यक्षता प्राचार्य सीएल कथूरिया और संयोजन उप प्राचार्य कंचल आहुजा ने किया। मंच संचालन शिक्षिका शीतल थरेजा ने किया।

खेलकूद में पदक विजेता दिव्यांग बच्चे सम्मानित

जासं, गोहाना : सर्व शिक्षा अभियान के तहत सोनीपत में आयोजित जिलास्तरीय दिव्यांग खेलकूद प्रतियोगिता में गांव पूठी स्थित राजकीय उच्च विद्यालय के अनेक बच्चों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पदक जीते। पदक विजेता बच्चों को खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी राजेश मलिक ने सम्मानित किया।

गांव पूठी के राजकीय स्कूल के आकाश ने 200 मीटर दौड़, नरपाल ने 50 मीटर दौड़, मोहित, मंजू, निधि व भूषण ने शॉटपुट, सविता और रवि ने 100 मीटर दौड़ में पदक जीते। इन बच्चों ने स्वर्ण व रजत पदक जीते हैं। खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी राजेश मलिक ने पदक विजेता बच्चों को सम्मानित करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि दिव्यांग बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। शिक्षक व अभिभावक ऐसे बच्चों की जरूरतों को पूरा करते हुए ठीक से मार्गदर्शन करें। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल इंचार्ज रवींद्र कुमार ने की। इस मौके पर स्पेशल टीचर पूनम, पीटीआई शमशेर ¨सह मलिक व अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

कबड्डी में पदक विजेता खिलाड़ियों का स्वागत

जासं, गोहाना : गांव मोहाना में आयोजित हुई अंतर-विद्यालय कबड्डी प्रतियोगिता में गोहाना के नालंदा इंटरनेशनल स्कूल के खिलाड़ी छा गए। प्रतियोगिता के अंडर-14 और अंडर-17 आयु वर्ग में स्कूल की टीमों ने प्रथम स्थान प्राप्त कर ट्राफी पर कब्जा किया। विजेता खिलाड़ियों को स्कूल की चेयरपर्सन रीना मलिक और प्राचार्या रेणु गहलावत ने सम्मानित किया।चिरंजीलाल शर्मा एजुकेशनल अकादमी द्वारा गांव मोहाना में अंतर-विद्यालय कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता के अंडर-14 और अंडर-17 आयु वर्ग में पांच-पांच टीमों ने भाग लिया। दोनों वर्गों में नालंदा स्कूल की टीमें प्रथम स्थान पर रही। अंडर-14 आयु वर्ग की टीम के खिलाड़ियों में आर्यन, अंशुमन, कपिल, यतिन, आर्यन मोर, अंश, साहिल, सन्नी, अमन, अंकुश, अंकित, शुभम, विवेक और मानव शामिल रहे। अंडर-17 आयु वर्ग की टीम में मोहित, विक्की, अभिनव, विशाल, सागर, अक्षय और सोहित शामिल रहे।

फाल्गुन की महाशिवरात्रि पर पहला कांवड़ शिविर

जासं, गोहाना : महाराजा अग्रसेन सेवा समिति व अमरनाथ बर्फानी सेवा दल द्वारा संयुक्त रूप से शहर में पानीपत रोड के निकट फाल्गुन माह की महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में पहला कावड़ सेवा शिविर शुरू किया गया। शिविर का शुभारंभ नगर परिषद की उप चेयरपर्सन राजेश देवी ने किया।

महाराजा अग्रसेन सेवा समिति हर वर्ष सावन माह में शिवरात्रि के अवसर पर ही शहर में पानीपत रोड स्थित बर्फ फैक्ट्री के समीप कांवड़ सेवा शिविर आयोजित करती है और अमरनाथ बर्फानी सेवा दल द्वारा अमरनाथ में शिविर आयोजित कर कांवड़ियों की सेवा की जाती है। इस बार इन दोनों संगठनों ने मिल कर संयुक्त रूप से बर्फ फैक्ट्री के समीप पहली बार फाल्गुन माह की महाशिवरात्रि पर कांवड़ सेवा शिविर शुरू किया है। शिविर में कावड़ियों को शुद्ध देसी घी का भोजन और फल परोसे जा रहे हैं। कावड़ियों के लिए ठहरने की भी विशेष व्यवस्था की गई है। शिविर शुभारंभ की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाश गोयल और दल के अध्यक्ष सुरेंद्र मलिक ने की। इस मौके पर सुरेंद्र कालड़ा, जयप्रकाश गुप्ता, मुकेश जैन, रवींद्र जैन, सतीश गुप्ता, राजेश गुप्ता, नरेश पांचाल, संदीप जैन, सतीश रहेजा, दलबीर आर्य, सन्नी खुराना, विजय गोयल, योगेश जैन और सुरेंद्र जांगड़ा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी