मिड-डे मील वर्करों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

जिले के विभिन्न स्कूलों में कार्यरत मिड-डे मील वर्करों ने अपनी मांगों को लेकर शनिवार को शहर में जुलूस-प्रदर्शन किया। वर्कर महलाना चौक से उपायुक्त आवास तक पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 05:46 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 05:46 PM (IST)
मिड-डे मील वर्करों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
मिड-डे मील वर्करों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

जासं, सोनीपत : जिले के विभिन्न स्कूलों में कार्यरत मिड-डे मील वर्करों ने अपनी मांगों को लेकर शनिवार को शहर में जुलूस निकाला और प्रदर्शन किया। वर्कर महलाना चौक से उपायुक्त आवास तक पहुंची। इसके बाद वहां उपायुक्त के माध्यम से प्रदेश के शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहीं मिड-डे मील कार्यकर्ता यूनियन की सोनीपत इकाई की प्रधान रेखा ने कहा कि वर्करों को बहुत ही कम मानदेय मिलता है। इससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने आरोप लगाया कि बार-बार मांग करने के बाद भी उन्हें सरकार व प्रशासन की ओर से बेहतर सुविधाएं मुहैया नहीं कराई जा रही हैं। इससे वर्करों में सरकार व प्रशासन के खिलाफ रोष बना हुआ है। इसी के चलते उन्हें आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने उपायुक्त के माध्यम से शिक्षा मंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में वर्करों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा, 21 हजार रुपये प्रतिमाह न्यूनतम वेतन, छुट्टियों के दौरान पैसे काटना बंद, गर्मी-सर्दी के हिसाब से कम से कम चार ड्रेस, ईएसआइ व फ्री बीमा सुविधाएं, हाजिरी स्कूल रजिस्टर में लगाने समेत अन्य मांगों को लागू करने की मांग की। इस मौके पर सुनीता, बलबीर सिंह, मीना, ममता, बाला, मनीषा, बबीता, अनीता, लक्ष्मी, बिमला, कौशल्या मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी