फीस को लेकर हिदू स्कूल में भिड़े अध्यापक व अभिभावक

कोर्ट रोड स्थित हिदू स्कूल में शुक्रवार को फीस को लेकर अभिभावक व अध्यापकों में झड़प हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Aug 2019 07:21 PM (IST) Updated:Mon, 12 Aug 2019 06:32 AM (IST)
फीस को लेकर हिदू स्कूल में भिड़े अध्यापक व अभिभावक
फीस को लेकर हिदू स्कूल में भिड़े अध्यापक व अभिभावक

जागरण संवाददाता, सोनीपत : कोर्ट रोड स्थित हिदू स्कूल में शुक्रवार को फीस को लेकर अभिभावकों व अध्यापकों में झड़प हो गई। अभिभावकों व अध्यापकों ने एक-दूसरे पर हाथापाई और अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया। यह मामला पुलिस चौकी में पहुंचा। गोहाना रोड चौकी में भी दोनों पक्षों में नोंक-झोंक हुई। पुलिस को बीच बचाव करना पड़ा। बाद में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिदू स्कूल में दाखिला फीस तथा वार्षिक चार्ज को लेकर अभिभावकों का काफी दिनों से विरोध चल रहा है। अभिभावकों का कहना है कि शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार सभी अभिभावक पुरानी फीस भरने को तैयार हैं, लेकिन स्कूल प्रबंधन बढ़ी हुई फीस मांग रहा है। फीस की मांग को लेकर बच्चों को मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। उन्हे लाइब्रेरी में बैठाकर रखा जाता है, होमवर्क नहीं दिया जाता, स्कूल से बाहर निकाल दिया जाता है। अब स्कूल प्रबंधन ने बच्चों को 14 अगस्त तक फीस जमा करवाने के नोटिस भी दिए हैं। उस नोटिस में न तो स्कूल का नाम अंकित किया गया है और ना ही प्रिसिपल या अन्य किसी अधिकारी ने हस्ताक्षर किए हैं। साथ ही फीस नहीं जमा कराने पर कार्रवाई की भी बात कही गई है। इससे नाराज अभिभावक शुक्रवार को सिविल सोसायटी के प्रदेश अध्यक्ष राज सिंह दलाल के नेतृत्व में स्कूल पहुंचे। अभिभावकों का आरोप है कि राज सिंह दलाल जब अध्यापकों से फीस को लेकर बातचीत करने पहुंचे तो अध्यापकों ने उनके साथ हाथापाई शुरू कर दी। अध्यापकों ने महिला अभिभावकों के साथ भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया। इसके बाद अभिभावक गोहाना रोड पुलिस चौकी में पहुंचे और अध्यापकों के खिलाफ शिकायत दी।

दूसरी ओर, स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि छुट्टी से कुछ समय पहले राजसिंह दलाल कुछ महिला व पुरुषों के साथ स्कूल पहुंचे और अध्यापक के साथ धक्का-मुक्की करने लगे। यह देख प्राचार्य व अन्य शिक्षक भी वहां पहुंच गए। उनका आरोप है कि अभिभावकों ने उनके साथ भी हाथापाई की। मामला बढ़ने पर पुलिस कंट्रोल रूप में सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस स्कूल पहुंची और बीच-बचाव किया। बाद में पूरा स्टाफ गोहाना रोड चौकी पहुंचा और मामले की लिखित शिकायत दी।

फीस विवाद में दोनों पक्षों को चौकी बुलाकर बात की गई है। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर हाथापाई व अभद्र व्यवहार करने के आरोप लगाते हुए शिकायत दी है। मामले की जांच की जाएगी। इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

मुकेश कुमार, प्रभारी, गोहाना रोड चौकी, सोनीपत।

chat bot
आपका साथी