संशोधित----उद्योगपति का अपहरण, पिता ने 10 लाख देकर छुड़ाया

: औद्योगिक क्षेत्र स्थित गोल चक्र के पास कार सवार एक उद्योगपति का गन प्वाइंट पर अपहरण कर लिया गया। बदमाश उद्योगपति को जठेड़ी-नाहरा रोड पर ले गए और उससे जबदरस्ती उसके पिता के पास फोन कर 15 लाख रुपये की डिमांड रखी। पिता अपने बेटे के लिए 10 लाख लेकर आ गया और आरोपितों को दे दिए। इसके बाद आरोपितों ने उद्योगपति को छोड़ा। साथ ही पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने उद्योगपति की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 06:25 PM (IST) Updated:Thu, 14 Feb 2019 07:14 PM (IST)
संशोधित----उद्योगपति का अपहरण, पिता ने 10 लाख देकर छुड़ाया
संशोधित----उद्योगपति का अपहरण, पिता ने 10 लाख देकर छुड़ाया

संवाद सहयोगी, राई (सोनीपत) : औद्योगिक क्षेत्र स्थित गोलचक्कर के पास कार सवार एक उद्योगपति का पिस्तौल के बल पर अपहरण कर लिया गया। बदमाश उद्योगपति को जठेड़ी-नाहरा रोड पर ले गए और उससे जबरदस्ती उसके पिता के पास फोन कर 15 लाख रुपये की डिमांड रखी। पिता अपने बेटे के लिए 10 लाख लेकर आ गया और आरोपितों को दे दिए। इसके बाद आरोपितों ने उद्योगपति को छोड़ा। साथ ही पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने उद्योगपति की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

राजधानी एंक्लेव, दिल्ली निवासी पीड़ित ने बताया कि उसकी राई औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री है। वह रोजाना अपना कारोबार देखने आता है। वह बुधवार शाम को अपनी फैक्ट्री से कार में सवार होकर दिल्ली के लिए चला था। जब वह एचएसआइआइडीसी गोलचक्कर पर पहुंचा तो पीछे से नीले रंग की कार आई और तेज गति से उसके सामने आकर रुक गई। कार से तीन युवक उतर कर उसके पास आए।

शिकायत के अनुसार आरोपितों में से एक के हाथ में पिस्तौल थी। तीनों उसकी कार में बैठ गए। एक बदमाश ने उसे चालक सीट से हटाकर पीछे बैठा दिया और कार को चलाने लगा। आरोपित उसे जठेड़ी-नाहरा रोड पर ले गए और कुछ देर इधर-उधर घुमाते रहे। इसी दौरान बदमाशों ने जबरदस्ती उसके फोन से उसके पिता को फोन करवाया व 15 लाख रुपये की मांग रखी।

आरोपितों ने उद्योगपति की उसके पिता से करीब 10 बार बात करवाई। इसके बाद उसके पिता नाहरा रोड पर 10 लाख रुपये लेकर आ गए। पिता ने बदमाशों को 10 लाख रुपये देकर उसे उनके चुंगल से उसे छुड़ाया। पीड़ित ने बताया कि पैसे लेकर भागने के दौरान आरोपित उनकी कार, पर्स, जिसमें करीब 2500 रुपये की नकदी थी, क्रेडिट कार्ड व डेबिट कार्ड लेकर फरार हो गए। उद्योगपति ने मांगी सुरक्षा

पीड़ित उद्योगपति ने कहा कि आरोपितों को 10 लाख रुपये लेने के बाद भी चैन नहीं आया। जब उसके पिता 10 लाख रुपये देने के बाद उसे लेकर जा रहे थे तो इसी दौरान रास्ते में आरोपितों का फोन आया। उन्होंने कहा कि आपके साथ हरियाणा पुलिस है, इसके लिए देख लेंगे। इस पर अब उद्योगपति ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। इस तरह उद्योगपति के साथ घटना घटित होना सुरक्षा इंतजाम पर सवाल खड़े कर रहा है। औद्योगिक क्षेत्र के लिए स्थायी तौर पर पुलिस पोस्ट बनाई जानी चाहिए, ताकि उद्योगपति बिना किसी डर भय के अपना उद्योग चला सकें। जब तक पुलिस पोस्ट नहीं बनती, तब तक क्षेत्र में पुलिस की नियमित गश्त होनी चाहिए।

- राकेश देवगन, प्रधान, रीमा। उद्योगपति पुलिस को नाहरा रोड पर मिला था। उसने पुलिस को बताया कि उसके पिता ने फिरौती देकर उसे छुड़ाया है। उसके बयान के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बदमाशों का पता लगाने के लिए चार टीमें गठित की गई हैं। जल्द बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- जितेंद्र, डीएसपी मुख्यालय।

chat bot
आपका साथी