स्कूल एसोसिएशन का ऐलान, सरकार ने नहीं दी अनुमति तो 13 से खुद खोल लेंगे स्कूल

प्रदूषण के कारण जिले में स्कूल बंद का निजी स्कूल एसोसिएशन ने विरोध किया है। बंद के आदेश के बावजूद खुले स्कूलों को बंद कराने के लिए पुलिस भेजने का एसोसिएशन ने विरोध किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 07:40 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 07:40 PM (IST)
स्कूल एसोसिएशन का ऐलान, सरकार ने नहीं दी अनुमति तो 13 से खुद खोल लेंगे स्कूल
स्कूल एसोसिएशन का ऐलान, सरकार ने नहीं दी अनुमति तो 13 से खुद खोल लेंगे स्कूल

जागरण संवाददाता, सोनीपत : प्रदूषण के कारण जिले में स्कूल बंद का निजी स्कूल एसोसिएशन ने विरोध किया है। बंद के आदेश के बावजूद खुले स्कूलों को बंद कराने के लिए पुलिस भेजने का एसोसिएशन ने विरोध किया है। शहर के ज्ञान विद्यापीठ स्कूल में आयोजित निजी स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन में स्कूल संचालकों ने ऐलान किया है कि यदि 12 दिसंबर तक सरकार स्कूल खोलने की अनुमति नहीं देती है तो निजी स्कूल संचालक खुद स्कूल खोल देंगे। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर मंथन करने के साथ ही इस संबंध में शिक्षामंत्री के नाम ज्ञापन भेजने का निर्णय लिया गया।

बैठक में निजी स्कूल संचालकों ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए हैं कि अगर कोई स्कूल खुला मिलता है तो उसे बंद कराया जाए। निजी स्कूल संचालकों ने कहा कि स्कूल शिक्षा मंदिर हैं, ऐसे में निजी स्कूल संचालकों के खिलाफ अपराधियों जैसा व्यवहार सहन नहीं किया जाएगा। निजी स्कूल एसोसिएशन हरियाणा के प्रधान राम अवतार शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से पैदा हुए हालातों में पहले ही स्कूल संचालक भारी आर्थिक नुकसान झेल चुके हैं। अब परिस्थितियों में थोड़ा सुधार हुआ था और अभिभावक भी धीरे-धीरे फीस जमा करवा रहे थे। अब एक बार फिर प्रदूषण के नाम पर स्कूलों को बंद कर दिया है। अगर स्कूलों के बंद रहने से प्रदूषण कम होता हो तो संचालक स्कूल बंद रखने को तैयार हैं, जबकि ऐसा नहीं है। अधिकतर स्कूलों की बसें सीएनजी की हैं और दिन में सिर्फ कुछ किलोमीटर का ही सफर तय करती हैं। निजी स्कूल संचालकों ने सरकार से मांग की है कि रविवार तक सरकार अधिकारिक तौर पर स्कूल खोलने की घोषणा करें।

chat bot
आपका साथी