सोनीपत बुल्स ने 3-0 ने दर्ज की एकतरफा जीत

5वीं महिला हाकी लीग में सोनीपत बुल्स की टीम ने सोनीपत ईगल्स को एकतरफा मैच में 3-0 से हरा दिया। मैच के तीनों गोल सोनीपत बुल्स की खिलाड़ी रितिका ने दागे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 05:26 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 05:26 PM (IST)
सोनीपत बुल्स ने 3-0 ने दर्ज की एकतरफा जीत
सोनीपत बुल्स ने 3-0 ने दर्ज की एकतरफा जीत

जागरण संवाददाता, सोनीपत: सेक्टर-4 स्थित स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में आयोजित 5वीं महिला हाकी लीग में सोनीपत बुल्स की टीम ने सोनीपत ईगल्स को एकतरफा मैच में 3-0 से हरा दिया। मैच के तीनों गोल सोनीपत बुल्स की खिलाड़ी रितिका ने दागे। रितिका ने दो पैनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील किया तथा एक फील्ड गोल करके टीम को शानदार जीत दिलाई। शानदार प्रदर्शन के चलते उनको प्लेयर आफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। लीग का शुभारंभ करने पहुंचे उपायुक्त श्यामलाल पूनिया ने लीग की सभी चारों टीमों सोनीपत वारियर्स, सोनीपत मस्तांग, सोनीपत बुल्स और सोनीपत ईगल्स के खिलाडिय़ों का परिचय लिया। इस दौरान उपायुक्त ने खेल परिसर में पौधारोपण भी किया।

सोनीपत बुल्स की कमान एकता कौशिक व सोनीपत ईगल्स की कप्तानी वंदना पांचाल संभाल रही हैं। पहला लीग मुकाबला गत वर्ष की विजेता व उप-विजेता टीमों के बीच हुआ। गत वर्ष की विजेता रही सोनीपत बुल्स ने पहले लीग मुकाबले में पिछली बार की उप-विजेता टीम सोनीपत ईगल्स को 3-0 से शिकस्त देते हुए दमदार आगाज किया। इस मौके पर हाकी लीग की प्रमुख संयोजक अर्जुन अवार्डी प्रीतम सिवाच, कुलदीप सिवाच, एडवोकेट अरविद, नरेश आंतिल, सुरेश आंतिल, संदीप सांगवान, सुनील मलिक, एनके गौतम, अनिल धीमान, राजीव दहिया, राकेश, राजेश दहिया, अनिल डबास, प्रेम सिंह दहिया, अजय सरोहा, नाहर सिंह तथा रोहताश व अन्य खेल प्रेमी मौजूद रहे।

ये टीम हैं आमने-सामने, रोचक मुकाबलों की उम्मीद :

सोनीपत मस्तांग पहली चार लीग में से दो बार चैंपियन बनी है। जबकि एक बार सोनीपत वारियर्स भी चैंपियन बन चुकी है, लेकिन सोनीपत ईगल्स को अभी तक चैंपियन बनने का गौरव हासिल नहीं हुआ है। हालांकि सोनीपत ईगल्स दो बार फाइनल मुकाबले में प्रवेश कर चुकी है, लेकिन उसे उप-विजेता के रूप में ही संतोष करना पड़ा है। ईगल्स को चैंपियन बनने की राह में खाता खोलने की जरूरत है। वहीं, सोनीपत वारियर्स भी दूसरी बार हाकी लीग का खिताब हथियाने को बेताब है। हाकी लीग में कुल 12 लीग मुकाबले होंगे। प्रत्येक टीम दो-दो मुकाबले एक-दूसरे के खिलाफ खेलेगी।सोनीपत मस्टांग का नेतृत्व निक्की और सोनीपत वारियर्स की कमान कप्तान के रूप में मनीषा संभाल रही हैं। लीग का फाइन मुकाबला 31 जनवरी को होगा। इससे पहले हर शनिवार व रविवार को लीग मैच खेले जाएंगे।

उभरती खिलाड़ियों को उपायुक्त ने दी सफलता की सीख :

उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने कहा कि कामयाबी की राह में पैसा कभी बाधा नहीं बन सकता। पैसा एक अवरोधक जरूर पैदा कर सकता है, कितु यदि आप कड़ी मेहनत, निष्ठा, लगन व ईमानदारी से प्रयास करते हैं जीवन में कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। उपायुक्त खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया कि वे अपने मां-बाप की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करें। उनकी समस्याओं को दूर करने व सुविधाएं प्रदान करने में जिला प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ेगा। साथ ही उपायुक्त ने खिलाड़ियों को स्वर्णिम भविष्य की शुभकामनाएं दी और खेल भावना से खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। खिलाड़ियों ने उपायुक्त से मांगी है कि हाकी एस्ट्रोटर्फ में शेड का प्रबंध तथा शौचालयों की व्यवस्था करवाई जाए। उपायुक्त ने जल्द सुविधा उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी