लॉकडाउन में मनोज तिवारी ने गन्नौर में जमकर खेला क्रिकेट, अधिकारी ने कहा नियम टूटने की जांच होगी

मैच में अपनी टीम के लिए पहले बल्लेबाजी करते हुए मनोज तिवारी ने 9 चौकों व 2 छक्कों की मदद से कुल 67 रन बनाए। इसके बाद वे कैच आउट हो गए।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 10:28 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 10:28 PM (IST)
लॉकडाउन में मनोज तिवारी ने गन्नौर में जमकर खेला क्रिकेट, अधिकारी ने कहा नियम टूटने की जांच होगी
लॉकडाउन में मनोज तिवारी ने गन्नौर में जमकर खेला क्रिकेट, अधिकारी ने कहा नियम टूटने की जांच होगी

गन्नौर (सोनीपत), संवाद सहयोगी। कोरोना संक्रमण को लेकर लागू लॉकडाउन की बीच रविवार को दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी शेखपुरा यूनिक क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचे और क्रिकेट खेला। स्टेडियम के मालिक अजय गोयल व सनथ जैन के बुलावे पर पहुंचे मनोज तिवारी ने स्टेडियम में दो टीमों की बीच होने वाले मैच में खेलने की इच्छा जाहिर की तो उन्हें टीम में शामिल किया गया। मैच में अपनी टीम के लिए पहले बल्लेबाजी करते हुए मनोज तिवारी ने 9 चौकों व 2 छक्कों की मदद से कुल 67 रन बनाए। इसके बाद वे कैच आउट हो गए।

बल्‍लेबाजी के बाद मनोज तिवारी ने गेंदबाजी में भी आजमाया हाथ

इसके बाद उनकी टीम ने 20 ऑवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 238 रन जोड़े। इसके बाद उन्होंने अपनी टीम के लिए गेंदबाजी भी की। मनोज तिवारी गेंदबाजी में ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके। उनके तीन ऑवरों में विरोधी टीम ने 40 रन जोड़े, लेकिन उनकी टीम ने विरोधी टीम को 208 रनों पर ही समेट दिया। मैच के बाद उन्होंने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं दी और दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

उपायुक्त के आदेश का उल्लंघन

प्रशासन ने खेल स्टेडियम, प्रशिक्षण केंद्र खोलने की इजाजत दी है, लेकिन उसके लिए नियम भी बनाए गए हैं। टीम गेम के लिए प्रशासन ने केवल 18 खिलाडिय़ों के ही स्टेडियम प्रवेश की अनुमति दी है। साथ ही उन्होंने खेल प्रशिक्षण के लिए सुबह छह से आठ बजे व शाम पांच से सात बजे तक का समय निर्धारित किया है। यूनिक स्टेडियम में हुए मैच में इन नियमों की अवहेलना की गई। खिलाडिय़ों के अतिरिक्त भी मैदान में कई लोग मौजूद रहे। शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा गया। मैच के दौरान व मैच के बाद झुंड में खिलाड़ी खड़े दिखाई दिए। स्टेडियम में अपने संबोधन के दौरान मनोज तिवारी लोगों से घिरे दिखे। साथ ही वहां खड़े कुछ लोग भी बिना मास्क लगाए दिखाई दिए।

मैच के दौरान सभी जरूरी नियमों का पालन हुआ। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के आने से सुरक्षा में कोई चूक नहीं रखी गई थी। सभी खिलाडिय़ों की थर्मल स्कैंनिंग व सैनेटाइज कराने के बाद ही स्टेडियम में प्रवेश दिया गया। मास्क की भी व्यवस्था थी और शारीरिक दूरी का भी विशेष ध्यान रखा गया। तस्वीरें खिंचवाने के चक्कर में कुछ लोग उनके आसपास जुटे थे, उन्हें भी दूर हटाया गया।

सनथ जैन, स्टेडियम के सह मालिक

उपायुक्त ने खेल स्टेडियम खोलने की अनुमति दी है, लेकिन उसके लिए नियम भी बनाए गए हैं। इनकी अनुपालना सभी के लिए जरूरी है। शेखपुरा यूनिक क्रिकेट स्टेडियम में मैच की मुझे कोई जानकारी नहीं थी। इस बारे में पता करेंगे। किस तरह और कैसे क्रिकेट मैच हुआ, इसकी पड़ताल होगी। यदि वहां जिलाधीश की ओर से जारी किसी प्रकार के नियमों का उल्लंघन हुआ है, तो संबंधित के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन की कार्रवाई होगी।

स्वपनिल रविंद्र पाटिल, एसडीएम, गन्नौर

chat bot
आपका साथी