खिलाड़ियों ने पुरानी नीति के अनुसार मांगा कैश अवार्ड

प्रदेश सरकार ने खेल नीति में बदलाव किया है। खिलाड़ियों को सीनियर, जूनियर व सब जूनियर वर्ग में कैश अवार्ड की अलग-अलग कैटेगरी बनाई है। खिलाड़ियों को बीते मई माह बाद कैश अवार्ड नहीं मिला है। गुरुवार को खिलाड़ी महम रोड के निकट एकत्रित हुए और सरकार से बकाया कैश अवार्ड देने की मांग की। खिलाड़ियों ने पुरानी नीति को बहाल करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Sep 2018 05:01 PM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 05:01 PM (IST)
खिलाड़ियों ने पुरानी नीति के अनुसार मांगा कैश अवार्ड
खिलाड़ियों ने पुरानी नीति के अनुसार मांगा कैश अवार्ड

जासं, गोहाना : प्रदेश सरकार ने खेल नीति में बदलाव किया है। खिलाड़ियों को सीनियर, जूनियर व सब जूनियर वर्ग में कैश अवार्ड की अलग-अलग कैटेगरी बनाई है। खिलाड़ियों को बीते मई माह बाद कैश अवार्ड नहीं मिला है। गुरुवार को खिलाड़ी महम रोड के निकट एकत्रित हुए और सरकार से बकाया कैश अवार्ड देने की मांग की।

खिलाड़ियों ने पुरानी नीति को बहाल करने की मांग की।  खिलाड़ी विकास दुभेटा, जोनी, मोहित और हर्ष रूखी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सब जूनियर, जूनियर और यूथ कैटेगरी में पदक विजेता खिलाड़ियों को वर्ष 1993 से कैश अवार्ड देना शुरू किया गया था। मई माह के बाद खिलाड़ियों को अवार्ड नहीं दिया जा रहा है। खिलाड़ियों ने कहा कि खेलों में अधिकतर गरीब परिवारों के बच्चे भाग लेते हैं। कैश अवार्ड नहीं मिलने से गरीब परिवारों के बच्चे आर्थिक तंगी के कारण खेलों में आगे नहीं बढ़ पाएंगे। खिलाड़ियों ने कहा कि सरकार ने नई खेल नीति की घोषणा की है, जिसमें जूनियर को सीनियर को मिलने वाली राशि का 75 फीसद और सब जूनियर को 50 फीसद के बराबर राशि दी जाएगी। खिलाड़ियों ने कहा कि सरकार की यह नीति उचित नहीं है। सरकार पुरानी नीति के अनुसार सभी श्रेणी के खिलाड़ियों को कैश अवार्ड प्रदान करे।

chat bot
आपका साथी