गन्नौर में बनेगा चार लेन का बाईपास, साइट सर्वे का काम शुरू, 50 लाख होंगे खर्च

गन्नौर में चार लेन के बाईपास का निर्माण किया जाएगा। यह बाईपास जीटी रोड पर भिगान के पास से शुरू होगा और डी आकार में गन्नौर को पार करता हुआ हलदाना बॉर्डर से पहले चौखी ढाणी के पास फिर से जीटी रोड में मिल जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 05:39 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 05:39 PM (IST)
गन्नौर में बनेगा चार लेन का बाईपास, साइट सर्वे का काम शुरू, 50 लाख होंगे खर्च
गन्नौर में बनेगा चार लेन का बाईपास, साइट सर्वे का काम शुरू, 50 लाख होंगे खर्च

संजय निधि, सोनीपत

गन्नौर में चार लेन के बाईपास का निर्माण किया जाएगा। यह बाईपास जीटी रोड पर भिगान के पास से शुरू होगा और ''डी'' आकार में गन्नौर को पार करता हुआ हलदाना बॉर्डर से पहले चौखी ढाणी के पास फिर से जीटी रोड में मिल जाएगा। इसके कंसलटेंसी सर्विस का काम आवंटित किया जा चुका है। कंसलटेंसी सर्विस कार्य पर करीब 50 लाख रुपये खर्च होगा। संभावना है कि यह रोड लड़सौली के पास से शुरू होकर रेलवे लाइन क्रॉस करते हुए गन्नौर-भोगीपुर रोड, गुमड़ गांव के पास से होता हुआ गन्नौर-चुलकाना रोड को पार कर गांव पांची गुजरान के पास फिर से जीटी रोड में मिल जाएगा।

बाईपास निर्माण से गन्नौर नगरपालिका क्षेत्र और इसके आसपास के ग्रामीणों को काफी फायदा होगा। उन्हें दिल्ली, चंडीगढ़ या खानपुर की ओर जाने में काफी सहूलियत होगी। जीटी रोड पर गन्नौर चौक और अंदरुनी सड़कों के जाम से उन्हें मुक्ति मिल जाएगी। इस संदर्भ में एचएसआरडीसी (हरियाणा राज्य सड़क एवं सेतु विकास निगम) के उप-महाप्रबंधक एवं पीडब्ल्यूडी (बीएंडआर) के एक्सईएन पंकज गौड़ ने बताया कि कंसलटेंसी सर्विस कार्य तीन माह में पूरा किया जाएगा। इसमें साइट का सर्वे भी शामिल है। बाईपास की लंबाई करीब 12 किलोमीटर की होगी। उन्होंने कहा कि सर्वे के साथ ही इसकी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) भी बनाई जाएगी। साइट सर्वे में बाईपास निकालने की जगह, इसके लिए कहां और कितनी जमीन अधिग्रहण करने की आवश्यकता पड़ेगी आदि की पूरी जानकारी दी जाएगी। इसके पूर्ण होने के बाद बाईपास के निर्माण कार्य की लागत का एस्टीमेट बनाया जाएगा। यह मार्ग पानीपत अंबाला रेलवे लाइन को भी क्रॉस करेगा तथा इस पर दो रेल ओवर ब्रिज (आरओबी) भी प्रस्तावित हैं।

chat bot
आपका साथी