नागरिक अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन व लिफ्ट होगी ठीक

जिला नागरिक अस्पताल में मरीजों को चिकित्सा व अन्य सुविधाओं में परेशानी का सामना न करना पड़े इस उद्देश्य से प्रबंधन ने अल्ट्रासाउंड मशीन को ठीक कराने के लिए इंजीनियर को बुलाया है। इसके साथ ही लंबे समय से खराब पड़ी लिफ्ट को ठीक कराने के लिए भी भुगतान कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 05:51 PM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 05:51 PM (IST)
नागरिक अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन व लिफ्ट होगी ठीक
नागरिक अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन व लिफ्ट होगी ठीक

जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिला नागरिक अस्पताल में मरीजों को चिकित्सा व अन्य सुविधाओं में परेशानी का सामना न करना पड़े, इस उद्देश्य से प्रबंधन ने अल्ट्रासाउंड मशीन को ठीक कराने के लिए इंजीनियर को बुलाया है। इसके साथ ही लंबे समय से खराब पड़ी लिफ्ट को ठीक कराने के लिए भी भुगतान कर दिया है। चिकित्सा अधिकारियों का दावा है कि अगले सप्ताह दोनों सुविधाएं शुरू हो जाएंगी, जिससे मरीजों को राहत मिलेगी।

नागरिक अस्पताल में हर रोज 100 से अधिक मरीजों और गर्भवती महिलाओं के अल्ट्रासाउंड होते हैं, लेकिन पिछले करीब एक सप्ताह से यहां की मशीन खराब पड़ी है। हालांकि विभाग की ओर से गर्भवती महिलाओं के अल्ट्रासाउंड पैनल में शामिल अस्पतालों में करवाएं जा रहे हैं, लेकिन अन्य मरीजों को निजी केंद्रों पर रुपये देकर अल्ट्रासाउंड कराने पड़ रहे हैं। इससे उन्हें परेशानी भी उठानी पड़ रही है। इसी को लेकर प्रबंधन ने संबंधित कंपनी के इंजीनियर को बुलाया है, ताकि मशीन जल्द ठीक हो सके। दूसरी तरफ, अस्पताल की लिफ्ट भी काफी समय से खराब पड़ी है। इसका भुगतान न होने के कारण लिफ्ट ठीक नहीं हो रही थी। इससे मरीजों को पौड़ियों और रैंप से चढ़ने में परेशानी हो रही है। अब प्रबंधन ने लिफ्ट का भुगतान करके जल्द संबंधित कंपनी को इसे ठीक करने को कहा है, ताकि मरीजों को सुविधा मिल सके।

मरीजों को अस्पताल में ही बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रबंधन प्रयासरत है। इन्हीं को लेकर सुविधाएं बढ़ाने पर फोकस किया जा रहा है। इसमें मुख्यालय की मदद ली जा रही है, जहां से पूरा सहयोग मिल रहा है। मरीजों को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

- डा. जयभगवान जाटान, प्रधान चिकित्सा अधिकारी, नागरिक अस्पताल, सोनीपत

chat bot
आपका साथी