सोनीपत रोड पर चार साल से स्ट्रीट लाइटों का कनेक्शन नहीं

नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया (एनएएचआइ) द्वारा सोनीपत रोड पर गोहाना में करीब चार साल पहले जनसुविधा के लिए लगाई गई स्ट्रीट लाइटों का कनेक्शन नहीं हुआ है। नगर परिषद की सीमा खत्म होते ही रात को सोनीपत रोड पर अंधेरा छा जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 07:25 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 07:25 PM (IST)
सोनीपत रोड पर चार साल से स्ट्रीट लाइटों का कनेक्शन नहीं
सोनीपत रोड पर चार साल से स्ट्रीट लाइटों का कनेक्शन नहीं

जागरण संवाददाता, गोहाना : नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया (एनएएचआइ) द्वारा सोनीपत रोड पर गोहाना में करीब चार साल पहले जनसुविधा के लिए लगाई गई स्ट्रीट लाइटों का कनेक्शन नहीं हुआ है। नगर परिषद की सीमा खत्म होते ही रात को सोनीपत रोड पर अंधेरा छा जाता है। एनएएचआइ द्वारा लगाई गई लाइटों को नगर परिषद और पंचायत विभाग संभालने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। लाइटों पर लाखों रुपये खर्च हुए हैं लेकिन लोगों को इनकी कोई सुविधा नहीं मिल रही है।

एनएएचआइ द्वारा करीब पांच साल पहले गोहाना-सोनीपत रोड नए सिरे से बनाया गया था। गोहाना में सोनीपत रोड के टी प्वाइंट से गांव बड़ौता तक डिवाइडर पर लाइटें लगाई गई थीं। लाइटों को शहर में नगर परिषद और गांवों पंचायतों द्वारा संभालना होता है। गोहाना नगर परिषद ने अपनी सीमा में सोनीपत मोड़ से नई सब्जीमंडी तक लगी लाइटों का बिजली कनेक्शन करवा दिया। सीमा खत्म होते ही लाइटों का कनेक्शन नहीं करवाया गया। नई सब्जी मंडी के निकट ही उपमंडलीय परिसर और न्यायिक परिसर हैं। गांव गढ़ी सराय नामदार खां और नगर गांव की पंचायतें लाइटों की देखभाल के लिए आगे नहीं आ रही हैं। नगर परिषद की सीमा खत्म होते ही सोनीपत रोड पर करीब ढाई किलोमीटर तक रात को अंधेरा पसर जाता है। रोड पर रात को अकसर बेसहारा पशु भी बैठ जाते हैं, जिससे वाहन चालकों को परेशानी होती है और हादसे की संभावना बनी रहती है। स्ट्रीट लाइटों में कनेक्शन हो इसके लिए एनएएचआइ और पंचायत विभाग के अधिकारियों से बातचीत की जाएगी। जल्द समस्या का समाधान करवाया जाएगा।

- आशीष वशिष्ठ, एसडीएम गोहाना

chat bot
आपका साथी