सीवर जाम होने से गली में भरा दूषित पानी, लोग परेशान

गांधी नगर में खुबड़ू रोड पुलिस चौकी के पास गली में सीवर जाम होने के कारण दूषित पानी भरा हुआ है जिसके कारण यहां के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां के निवासियों ने प्रशासन से सीवर साफ करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 07:23 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 07:23 PM (IST)
सीवर जाम होने से गली में भरा दूषित पानी, लोग परेशान
सीवर जाम होने से गली में भरा दूषित पानी, लोग परेशान

संवाद सहयोगी, गन्नौर : गांधी नगर में खुबड़ू रोड पुलिस चौकी के पास गली में सीवर जाम होने के कारण दूषित पानी भरा हुआ है, जिसके कारण यहां के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां के निवासियों ने प्रशासन से सीवर साफ करने की मांग की है। लोगों ने नगरपालिका के कार्यकारी चेयरमैन सुनील लंबू को सूचना देकर सीवर साफ कराने की मांग की। उसके बाद नगरपालिका के सफाई कर्मचारी पहुंचे और सीवर साफ करने का प्रयास किया लेकिन सीवर साफ नहीं हुए।

गली निवासी विजय रोहिल्ला, कृष्ण, हरिओम, महेंद्र, विष्णु, जगतराम, अशोक जैन, हवासिंह, रमेश आदि ने बताया कि उनकी गली में सीवर जाम होने के कारण दूषित पानी दो दिन से भरा हुआ है। इससे लोगों को मजबूरी में गंदे पानी से निकलने को विवश होना पड़ रहा है। इससे उठती बदबू के कारण उनका घरों में रहना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में सीवर जाम की समस्या नई नहीं है। बरसात के मौसम में भी उन्हें सीवर जाम के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कई बार इसकी शिकायत नगरपालिका में की, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। अभी भी नगरपालिका के सफाई कर्मचारी सीवर साफ करने पहुंचे थे, लेकिन उनसे इसकी सफाई नहीं हो पाई। गली में गंदा पानी भरा हुआ है। इस बारे में उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग को भी शिकायत दी है, लेकिन विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

लोगों की शिकायत पर नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों के साथ सीवर साफ करवाने के लिए गए थे, लेकिन काफी प्रयास के बाद भी सीवर साफ नहीं हुए। जनस्वास्थ्य विभाग सीवर साफ करने के काम में रुचि नहीं ले रहा है। इस कारण लोगों को परेशानी हो रही है। सीवर साफ करने के लिए उन्होंने भी जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से भी गुहार लगाई है।

- सुनील लंबू, कार्यकारी चेयरमैन, नगरपालिक गन्नौर।

chat bot
आपका साथी