शस्त्र लाइसेंस रिन्यू शाखा का क्लर्क एक हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

जिले की विजिलेंस की टीम ने सोमवार शाम को एसडीएम कार्यालय में शस्त्र लाइसेंस नवीनीकरण (रिन्यू) शाखा के क्लर्क को एक हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 10:32 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 06:15 AM (IST)
शस्त्र लाइसेंस रिन्यू शाखा का क्लर्क एक हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
शस्त्र लाइसेंस रिन्यू शाखा का क्लर्क एक हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोहाना : जिले की विजिलेंस की टीम ने सोमवार शाम को एसडीएम कार्यालय में शस्त्र लाइसेंस नवीनीकरण (रिन्यू) शाखा के क्लर्क को एक हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया। क्लर्क ने कार्यालय बंद होने के बाद एक व्यक्ति को उनके शस्त्र के लाइसेंस को रिन्यू करने की एवज में रिश्वत देने के लिए फव्वारा चौक बुलाया। वहां क्लर्क ने जैसे ही रुपये लिए टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

गांव कासंडी निवासी अनिल लॉकडाउन के चलते समय पर अपने शस्त्र का लाइसेंस रिन्यू नहीं करवाया पाया था। 3 जुलाई को उन्होंने लाइसेंस के रिन्यू के लिए फाइल जमा करवाई। तब एसडीएम कार्यालय की शस्त्र लाइसेंस रिन्यू शाखा के क्लर्क विनोद ने उनसे चार हजार रुपये की रिश्वत मांगी। बाद में 15 सौ रुपये में सौदा तय हो गया। अनिल ने फाइल जमा करने के साथ उसी दिन पांच सौ रुपये दे दिए थे। सोमवार को क्लर्क ने अनिल को बाकी के एक हजार रुपये देने को कहा। अनिल ने इस संबंध में विजिलेंस को शिकायत कर दी। सूचना मिलते ही सोनीपत से निरीक्षक प्रदीप के नेतृत्व में संदीप, अनुराग, मंजीत आदि की टीम गोहाना पहुंच गई। इसके बाद टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट चौ. देवीलाल सहकारी चीनी मिल के एमडी सुभाष चंद्र के नेतृत्व में कार्रवाई की। शाम के समय अनिल ने शहर में फव्वारा चौक पर क्लर्क विनोद को एक हजार रुपये दिए तो विजिलेंस की टीम ने उसे पकड़ लिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी