आठ बहन-भाइयों व महिला मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक समेत 53 मिले संक्रमित

जिले में कोरोना का संक्रमण थम नहीं रहा है। लगातार बढ़ते नए मरीजों ने जिला प्रशासन की चिता बढ़ाई हुई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Jun 2020 07:21 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2020 06:16 AM (IST)
आठ बहन-भाइयों व महिला मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक समेत 53 मिले संक्रमित
आठ बहन-भाइयों व महिला मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक समेत 53 मिले संक्रमित

जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिले में कोरोना का संक्रमण थम नहीं रहा है। लगातार बढ़ते नए मरीजों ने जिला प्रशासन की चिता बढ़ाई हुई हैं। इनके अलावा कोविड अस्पताल से स्वस्थ होकर घर लौट रहे मरीज राहत भी प्रदान कर रहे हैं। रविवार को भी कोरोना के 53 नए संक्रमित मिले, जिनमें आठ बहन-भाई और बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज के एक चिकित्सक भी शामिल हैं। इससे जिले में कोरोना का आंकड़ा 921 पहुंच गया है, जबकि 468 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं। इसके अलावा 11 लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। अब जिले में एक्टिव केस 442 हैं।

यहां-यहां मिले नए संक्रमित

जिले में रविवार को जिन 53 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई हैं, उनमें गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक भी शामिल हैं। वे गोहाना के लक्ष्मी नगर के निवासी हैं, जिनके पिता शनिवार को संक्रमित मिले थे। राई में 13 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें आठ बहन-भाई भी सदस्य शामिल हैं, जो सात बहनें व एक भाई है। इनके अलावा कुंडली, गन्नौर के अशोक नगर, सेक्टर-14, चौहान जोशी व बीसवां मील में दो-दो, गन्नौर के हरि नगर में चार, जुरासिक पार्क, गुड़ मंडी, सेक्टर-10 व 12, बीसवांमील, सिसाना, बहालगढ़, मिमारपुर, सैनपुर गन्नौर, दातौली, खेड़ी गुज्जर, सैदपुर, प्रेम नगर सोनीपत, बख्तावरपुर, ताजपुर, सिलाना, लाठ, ढुराना, इंडियन कॉलोनी, औद्योगिक क्षेत्र सोनीपत, पा‌र्श्वनाथ, बिदरौली, सुजान सिंह एक्सटेंशन पार्क, बड़ौली और बसौदी में एक-एक संक्रमित मिले हैं। इन सभी को स्वास्थ्य प्रबंधन ने अपनी निगरानी में लेकर इनकी हिस्ट्री पता लगाने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

इतने लोगों की हुई अब तक जांच

जिले में अब तक 16 हजार संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 912 की रिपोर्ट पॉजिटिव और 14 हजार, 862 की नेगेटिव आई है। अभी 218 लोगों की रिपोर्ट की जांच प्रक्रिया जारी है। फिलहाल 246 संदिग्ध मरीजों को विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेशन वार्डों में रखा गया है। दूसरी तरफ, रविवार को भी मोबाइल हेल्थ टीमों ने 294 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। उपायुक्त श्यामलाल पूनिया ने कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन के पास कोविड अस्पताल और नागरिक अस्पताल के अलावा अन्य जगह भी पर्याप्त संसाधन मौजूद हैं।

chat bot
आपका साथी