गांव महमूदपुर में तैयार होगा 33 केवी का सब स्टेशन, ग्रामीणों को मिलेगा फायदा

बिजली निगम क्षेत्र में 33 केवी का नया सब स्टेशन तैयार करवाएगा जबकि दो गांवों में पहल से चल रहे सब स्टेशनों को अपग्रेड किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 07:33 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 07:33 PM (IST)
गांव महमूदपुर में तैयार होगा 33 केवी का सब स्टेशन, ग्रामीणों को मिलेगा फायदा
गांव महमूदपुर में तैयार होगा 33 केवी का सब स्टेशन, ग्रामीणों को मिलेगा फायदा

संवाद सहयोगी, गोहाना : बिजली निगम क्षेत्र में 33 केवी का नया सब स्टेशन तैयार करवाएगा जबकि दो गांवों में पहल से चल रहे सब स्टेशनों को अपग्रेड किया जाएगा। यह कार्य पूरा होने के बाद ओवरलोड की समस्या कम होगी और क्षेत्र के करीब दस गांवों के ग्रामीणों को बिजली की बेहतर आपूर्ति हो सकेगी। मुख्यालय से मंजूरी मिल चुकी है और निगम अधिकारी तीनों प्रोजेक्ट पर जल्द काम शुरू करवाएंगे।

बिजली निगम गांव महमूदपुर में 33 केवी का सब स्टेशन तैयार करेगा। मुख्यालय ने सब स्टेशन बनाने के लिए मंजूरी दे दी है। सब स्टेशन करीब एक एकड़ जमीन पर तैयार होगा। यहां पर निगम द्वारा दस एमवीए का एक ट्रांसफार्मर रखा जाएगा। सब स्टेशन तैयार होने के बाद यहां से गांव गगेंसर, महमूदपुर, एपी माजरा और महमूदपुर रोड पर शहर क्षेत्र में बिजली सप्लाई दी जाएगी। निगम के अधिकारियों के अनुसार गांव बड़ौता व बुसाना स्थित 33 केवी के सब स्टेशनों को अपग्रेड करते हुए क्षमता बढ़ाई जाएगी। दोनों जगह पहले 10 -10 एमवीए के ट्रांसफार्मर रखे हैं। दोनों सब स्टेशनों में 10-10 एमवीए के ट्रांसफार्मर और रखे जाएंगे जिसके बाद उनकी क्षमता दोगुना हो जाएगी। दोनों सब स्टेशनों की क्षमता बढ़ने पर गांव बुसाना, ढुराना, मुंडलाना, सिवानका, सिरसाढ़, गांव बड़ौता, नगर, उजाले खां गढ़ी, सराय नामदार खां गढ़ी, रामगढ़, कैलाना, खेड़ी दमकन व न्यायिक परिसर में निर्बाध बिजली की सप्लाई हो सकेगी। गांव महमूदपुर में 33 केवी का सब स्टेशन तैयार होगा। इसके लिए मुख्यालय से मंजूरी मिल चुकी है। जल्द ही काम शुरू करवा दिया जाएगा। गांव बड़ौता व बुसाना स्थित सब स्टेशनों की क्षमता बढ़ाई जाएगी।

- दीपक कौशिक, एसडीओ, गोहाना, बिजली निगम

chat bot
आपका साथी