प्रहरी बन लोगों को जागरूक करेंगे मुकेश गोयल

फोटो: 8 -------- जागरण संवाददाता, सोनीपत: शिव सेवा समिति के चेयरमैन मुकेश गुप्ता स्वच्छता अभिय

By Edited By: Publish:Mon, 24 Nov 2014 06:04 PM (IST) Updated:Mon, 24 Nov 2014 06:04 PM (IST)
प्रहरी बन लोगों को जागरूक करेंगे मुकेश गोयल

फोटो: 8 --------

जागरण संवाददाता, सोनीपत:

शिव सेवा समिति के चेयरमैन मुकेश गुप्ता स्वच्छता अभियान से जुड़ते हुए 'स्वच्छता प्रहरी' बने हैं। समिति के साथ-साथ गुप्ता अब स्वच्छता प्रहरी के रूप में काम करते हुए लोगों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक करेंगे। उन्होंने स्वच्छता अभियान की

शुरुआत कर दी है। वह मंडी क्षेत्र में कई स्थानो पर कूड़ेदान भी रखवाएंगे।

रविवार को मंडी क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में मुकेश गुप्ता ने लोगों को स्वच्छता अभियान के बारे में जागरूक किया। गुप्ता ने कहा कि सेक्टर के लोगों के सहयोग से सफाई अभियान शुरू कर दिया गया है। इस अभियान में समाज-जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोग जुड़ रहे हैं।

गुप्ता कहते हैं कि जागरण द्वारा शुरू की गई स्वच्छता की मुहिम प्रशंसनीय है। इसके दूरगामी परिणाम होंगे। अनेक अन्य संगठन भी स्वच्छता अभियान में लोगों को जागरूक कर रहे हैं। उनका प्रयास है कि आसपास के शहर में सभी लोग अभियान से प्रेरणा लेकर लोग आगे आएं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान में हर इंसान बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले, तभी यह अभियान कामयाब हो पाएगा। हर क्षेत्र की आरडब्ल्यूए सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी ले तो जल्दी ही बेहतर परिणाम मिलेंगे। साफ-सफाई रहेगी तो बीमारियों का प्रकोप भी कम होगा। स्वच्छ माहौल होगा तो समाज भी स्वस्थ रहेगा। जिससे समृद्ध राष्ट्र के निर्माण का मार्ग भी प्रशस्त होगा।

chat bot
आपका साथी