नाइजेरियन से खरीदी हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिरसा : नशे की गिरफ्त में युवा आ रहे हैं और यहां के ही कुछ युवकों

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jan 2018 03:01 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jan 2018 03:01 AM (IST)
नाइजेरियन से खरीदी हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार
नाइजेरियन से खरीदी हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिरसा : नशे की गिरफ्त में युवा आ रहे हैं और यहां के ही कुछ युवकों का नशे का नेटवर्क दिल्ली से जुड़ा मिल रहा है। सीआइए ने दूसरी बार ऐसे नेटवर्क से जुड़े दो लोगों को काबू किया है जिन्होंने दिल्ली से हेरोइन खरीदकर यहां बेचने पहुंचे और पकड़े गए। टोल प्लाजा के पास नाकेबंदी में पकड़े गये युवकों से 245 ग्राम हेरोइन पकड़ी गई है जो उन्होंने दिल्ली में एक नाइजेरियन से खरीदी थी। अब नाइजेरियन के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया गया है।

सीआइए सिरसा पुलिस की एक टीम सहायक उप निरीक्षक तरसेम ¨सह के नेतृत्व में सदर थाना क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर क्षेत्र में मौजूद थी। पुलिस पार्टी को सूचना मिली कि दो लोग कार में सवार होकर हेरोइन लेकर हिसार साइड से सिरसा की ओर आ रहे है। पुलिस टीम ने नेशनल हाइवे नंबर 9 स्थित पुल के पास गांव सिकन्दरपुर क्षेत्र में नाकाबंदी कर उक्त कार में सवार दोनो युवकों को काबू कर एएसपी नरेंद्र बिजारणिया की उपस्थिति में तलाशी ली गई तो उनके कब्जा से 245 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। प्रांरभिक पूछताछ में पकड़े गए दोनो व्यक्तियों ने बताया कि वह हेरोइन दिल्ली के एक नाइजेरियन से खरीदकर लाए है। पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान संदीप निवासी फरमाईकलां व महेंद्र निवासी गांव तरकांवाली जिला सिरसा के रूप में हुई है। पुलिस ने हेरोइन व कार को कब्जे में लेकर पकड़े गए दोनो लोगों के खिलाफ सदर थाना सिरसा में अभियोग दर्ज किया है।

पहले भी पकड़े गए तस्कर

दिल्ली से नशे की सप्लाई का यह नया मामला नहीं है। इससे पहले भी हिसार रोड पर नाकेबंदी कर पुलिस ने दिल्ली से हेरोइन लेकर लौट रही दो महिलाओं सहित चार को गिरफ्तार किया था। चारों ही पंजाब के मलोट के रहने वाले है। सूचना के आधार पर नाकेबंदी कर कार को रुकवाया गया तो कार से करीब 21 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। उन्होंने भी दिल्ली से ही हेरोइन ही खरीदी गई बताई। अब पुलिस के रडार नाइजेरियन हैं जो इस धंधे से जुड़े हुए हैं।

chat bot
आपका साथी