छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाल दिया यातायात नियमों की पालना का संदेश

जिला पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा अभियान के तहत वीरवार क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 06:04 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 06:04 AM (IST)
छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाल दिया यातायात नियमों की पालना का संदेश
छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाल दिया यातायात नियमों की पालना का संदेश

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिला पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा अभियान के तहत वीरवार को राजेंद्रा नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं ने हाथों में यातायात नियमों संबंधित बोर्ड थामे जागरूकता रैली निकाल कर आमजन को ट्रैफिक नियमों की पालना का संदेश दिया। भगवान परशुराम चौक से जागरूकता रैली की शुरूआत की गई। रैली का शुभारंभ आरटीए डीएसपी हीरा सिंह ने की। उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि यातायात नियमों की पालना से ही हम सड़क दुर्घटनाओं में कमी ला सकते हैं। उन्होंने राजेंद्रा नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं की जागरूकता अभियान से जुड़ने की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी जिम्मेवारी निभाई है, अब आमजन को भी जिम्मेवारी समझनी चाहिए और यातायात नियमों की पालना करनी चाहिए। इस मौके पर जिला यातायात प्रभारी बहादुर सिंह ने कहा कि यातायात नियमों की पालना चालान के डर से नहीं बल्कि दिल से करें। दुपहिया वाहन चलाते समय हेल्मेट का प्रयोग करें। चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट बांधे। वाहन को सही जगह खड़ा करें। धुंध के मौसम में रिफ्लेटर व डीपर का प्रयोग करें। वाहन चलाते समय आरसी, ड्राइविग लाइसेंस, प्रदूषण इत्यादि सभी कागज पूरे रखें। ------------

यातायात थाना प्रभारी ने शहर में से गुजरने वाले भारी वाहनों पर भी शिकंजा कसा। डबवाली रोड पर लालबत्ती चौक के समीप वहां से गुजरने वाले ट्रकों व डंपरों को रूकवाकर उनके कागजात जांचे और उन्हें शहर के बीच में से न गुजरने की नसीहत दी।

------------

सड़क सुरक्षा नियमों की पालना में प्रशासन की सहयोगी बनें आमजन : उपायुक्त

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि हर व्यक्ति सड़क सुरक्षा नियमों की पालना जरूर करें। नियमों की अनुपालना करके ही हम सड़क हादसों को कम कर सकते हैं। सड़क सुरक्षा माह मनाए जाने का उद्देश्य तभी सार्थक होगा, जब हम यातायात नियमों के प्रति स्वयं जागरूक होकर प्रशासन के सहयोगी बनेंगे। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना में एक भी जान जाना किसी भी परिवार व समाज के लिए बड़ा ही दुखदायी होता है।

chat bot
आपका साथी