एसडीएम ने किया भाखड़ा नहर का निरीक्षण, ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी

संवाद सहयोगी कालांवाली कालांवाली के एसडीएम निर्मल नागर ने बुधवार को गांव देसू मलकाना में भ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Dec 2019 05:30 PM (IST) Updated:Wed, 25 Dec 2019 05:30 PM (IST)
एसडीएम ने किया भाखड़ा नहर का निरीक्षण, ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी
एसडीएम ने किया भाखड़ा नहर का निरीक्षण, ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी

संवाद सहयोगी, कालांवाली:

कालांवाली के एसडीएम निर्मल नागर ने बुधवार को गांव देसू मलकाना में भाखड़ा नहर व मौजगढ़ माइनर का निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान ग्रामीणों ने भाखड़ा नहर व मौजगढ़ माइनर के पुल को चौड़ा करने की मांग की। जिस पर एसडीएम ने ग्रामीणों को कहा कि लिखित में शिकायत दे वे संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी करेंगे।

गांव देसू मलकाना में भाखड़ा नहर की रेलिग व उसके पास से गुजरती मौजगढ़ माइनर के पुल की सुरक्षा दीवार टूटी होने का समाचार दैनिक जागरण में प्रकाशित हुआ था। जिसके बाद एसडीएम निर्मल नागर ने सबंधित विभाग के अधिकारियों को माइनर की सुरक्षा दीवार बनाने के निर्देश दिए थे। एसडीएम के प्रयासों से संबंधित विभाग द्वारा माइनर की सुरक्षा दीवार तो बना दी लेकिन उक्त मार्ग से भारी वाहनों के आवागमन से सुरक्षा दीवार जल्द ही टूट जाती है ऐसे में उक्त दोनों पुलों को चौड़ा करने की जरूरत है।

ग्रामीणों बलवंत सिंह, अजैब सिंह, गुरनाम सिंह, संदीप कुमार ने बताया कि टूटी सुरक्षा दीवार का मामला मीडिया में आने के बाद एसडीएम के प्रयासों से विभाग ने माइनर की सुरक्षा दीवार तो बना दी। जिससे वाहन चालकों को कुछ राहत महसूस हुई है। ग्रामीणों ने कहा कि भाखड़ा नहर व माइनर की चौड़ाई कम है और इस मार्ग पर रिफाइनरी के भारी वाहनों का आवागमन ज्यादा है जिस कारण भारी वाहन की टक्कर लगने से पुल की सुरक्षा दीवार कुछ दिनों बाद ही गिर जाती है।

chat bot
आपका साथी