पंजाब बॉर्डर रहेगा सील, प्रशासन ने मांगी छह कंपनियां

- 11 स्थानों पर लगाए गए नाके ड्यूटी मजिस्ट्रेट की भी हुई नियुक्ति -सिरसा के रास्ते दिल्ली नही

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:06 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:06 AM (IST)
पंजाब बॉर्डर रहेगा सील, प्रशासन ने मांगी छह कंपनियां
पंजाब बॉर्डर रहेगा सील, प्रशासन ने मांगी छह कंपनियां

- 11 स्थानों पर लगाए गए नाके, ड्यूटी मजिस्ट्रेट की भी हुई नियुक्ति

-सिरसा के रास्ते दिल्ली नहीं जा पाएंगे पंजाब के किसान

जागरण संवाददाता, सिरसा : किसानों के दिल्ली कूच के दृष्टिगत सिरसा की पंजाब से लगती सीमाएं सील होंगी। पंजाब से किसी को भी सिरसा के रास्ते दिल्ली कूच नहीं करने दिया जाएगा और इसी को लेकर प्रशासन द्वारा सिरसा में भारी सुरक्षा बल की तैनाती की जाएगी। बुधवार से ही बॉर्डर सील कर पुलिस बल तैनात कर दिया जाएगा। जिला प्रशासन ने राज्य सरकार से किसान आंदोलन को देखते हुए छह अतिरिक्त कंपनियों की मांग की है।

पंजाब से किसानों के दिल्ली में जाने की सूचनाओं के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक की है। पुलिस अधीक्षक ने डीएसपी व थाना प्रभारियों के साथ बैठक की। इसके अलावा उपायुक्त की मुख्य सचिव के साथ बैठक हुई है जिसमें कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई है।

-----------

डीसी बोले-आवश्यक सेवाएं नहीं होंगी प्रभावित

उपायुक्त ने अधिकारियों की बैठक के बाद कहा है कि 25 व 26 नवंबर को आवश्यक सेवाएं प्रभावित नहीं होने दी जाएंगी। किसान संगठनों के दिल्ली कूच के मद्देनजर राष्ट्रीय राजमार्ग व दूसरे मार्गों पर पुलिस की लगातार गश्त रहेगी और ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। डीएसपी व थाना प्रभारियों के साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। उपायुक्त ने आमजन से अपील की है कि वे 25 व 26 नवंबर को राष्ट्रीय राजमार्गों का कम उपयोग करें।

पंजाब से जुड़ी सीमाओं पर 11 जगह नाकेबंदी

जिला पुलिस ने पंजाब से आने वाले रास्तों पर नाकेबंदी का फैसला लिया है। बेरिकेड्स लगाए जा रहे हैं। प्रत्येक नाके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस इंस्पेक्टर के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात रहेगा। किसी को भी सिरसा में प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी। सुरक्षा प्रभारी उप निरीक्षक सत्यवान ने बताया कि कानून व्यवस्था को लेकर छह कंपनियां मांगी गई हैं। सिरसा पुलिस के कर्मचारी पहले ही पंजाब की सीमा पर जुड़े नाकों पर तैनात कर दिए हैं लेकिन अभी बॉर्डर सील नहीं है। बुधवार से बॉर्डर सील होंगे। पंजाब से कोई आवाजाही नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी