डबवाली में पुलिस ने किसानों से की मारपीट, आधी रात हाईवे जाम किया तो डीएसपी बोले-एसएचओ का ब्लड प्रेशर बढ़ता है

-डीएसपी ने पुलिस कर्मियों की ओर से किसानों से माफी मांगकर खाली करवाया हाईवे -हरियाणा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 07:05 AM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 07:05 AM (IST)
डबवाली में पुलिस ने किसानों से की मारपीट, आधी रात हाईवे जाम किया तो डीएसपी बोले-एसएचओ का ब्लड प्रेशर बढ़ता है
डबवाली में पुलिस ने किसानों से की मारपीट, आधी रात हाईवे जाम किया तो डीएसपी बोले-एसएचओ का ब्लड प्रेशर बढ़ता है

-डीएसपी ने पुलिस कर्मियों की ओर से किसानों से माफी मांगकर खाली करवाया हाईवे

-हरियाणा किसान एकता ने कार्रवाई के लिए दिया 72 घंटों का अल्टीमेटम

संवाद सहयोगी, डबवाली (सिरसा): डबवाली शहर थाना के गेट पर धरना लगाए बैठे किसानों के साथ पुलिस ने मारपीट की व उनके मोबाइल छीन लिए। आक्रोशित किसानों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चौटाला हाईवे जाम कर दिया। डीएसपी कुलदीप बैनीवाल मौके पर पहुंचे। उन्होंने शहर थाना प्रभारी को ब्लड प्रेशर का मरीज बताते हुए पुलिसकर्मियों की ओर से माफी मांगी। साथ ही यूरिया की भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को छोड़ दिया। तब जाकर किसान हाईवे से हटे। घटनाक्रम शनिवार देर रात 12 बजे का बताया जाता है।

किसानों की मांग-पुलिस कर्मियों को करें निलंबित

हरियाणा किसान एकता के मुख्य सेवादार एसपी सिंह मसीतां ने बताया कि डबवाली इलाके के गांव देसूजोधा, अलीकां, मसीतां, हैबुआना आदि गांवों के किसान खाद लेकर जा रहे थे। उन पर कालाबाजारी करने का आरोप लगाते हुए ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त कर लीं। यूरिया के बिल उनके पास मौजूद थे। पुलिस न तो ट्रॉलियों को छोड़ रही थी, न ही कोई कार्रवाई कर रही थी। विरोध में शहर थाना के आगे शांतिमय धरना शुरू किया गया था। आरोप है कि देर रात करीब 12 बजे एसएचओ ईश्वर सिंह, एसआइ सुरेश ने किसानों ने मोबाइल छीन लिए। किसान जसवीर सिंह, मनदीप सिंह देसूजोधा समेत अन्य किसानों से मारपीट की गई। घटनाक्रम का वीडियो किसानों के पास है। रविवार को उपमंडल नागरिक अस्पताल से उनकी मेडिकल जांच करवाई है। एक्स-रे के लिए उन्हें सिरसा रेफर किया गया है। किसानों की मांग है कि उपरोक्त पुलिसकर्मियों को तुरंत निलंबित करके कार्रवाई शुरू की जाए। पुलिसकर्मियों पर 72 घंटे में कार्रवाई नहीं हुई तो 25 नवंबर को शहर पुलिस के खिलाफ डबवाली में किसान प्रदर्शन करेंगे।

----------

एसपी मसीतां के नेतृत्व में किसान थाना के आगे धरना दे रहे थे। पुलिस ने किसानों को हटाया था। किसी किसान ने पुलिस पर मारपीट करने का आरोप नहीं लगाया है, न ही इस संबंध में कोई शिकायत दर्ज करवाई है। अगर शिकायत आएगी तो जांच करके संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। किसानों के मोबाइल उन्हें वापस लौटा दिए थे।

-कुलदीप बैनीवाल, डीएसपी, डबवाली।

chat bot
आपका साथी