प्राथमिकता के साथ चुनाव कार्य पूरा करें अधिकारी

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभजोत सिंह ने सोमवार को चुनाव प्रक्रिया से जुड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Apr 2019 05:22 PM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2019 05:22 PM (IST)
प्राथमिकता के साथ चुनाव कार्य पूरा करें अधिकारी
प्राथमिकता के साथ चुनाव कार्य पूरा करें अधिकारी

जागरण संवाददाता, सिरसा :

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभजोत सिंह ने सोमवार को चुनाव प्रक्रिया से जुड़े नोडल अधिकारियों की बैठक लेते हुए निर्देश दिये कि सभी अधिकारी तालमेल के साथ कार्य करें और चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित सभी हिदायतों की अनुपालना सुनिश्चित करें। बैठक में एडीसी मनदीप कौर, एसडीएम डबवाली ओमप्रकाश, एसडीएम ऐलनाबाद अमित कुमार, नगराधीश कुलभूषण बंसल, डीआरओ राजेंद्र, चुनाव तहसीलदार रामनिवास मौजूद थे।

उपायुक्त ने कहा कि अलग-अलग कार्यों के लिए नोडल अधिकारी लगाए गए हैं। सभी नोडल अधिकारी अपने मातहत बनाई गई टीमों की बैठक लेकर संबंधित कार्य की रूपरेखा तैयार करें और चुनाव कार्य को प्राथमिकता देकर निपटाएं। उन्होंने कहा कि सी-विजिल एप पर आने वाली शिकायतों का 100 मिनटों में निपटान सुनिश्चित करें। सी-विजिल से जुड़े सभी अधिकारी लगातार एप पर निगरानी रखें और शिकायत आते ही कार्य शुरु कर दें। इसके साथ-साथ जिन टीमों की नाकों पर चैकिग के लिए ड्यूटी लगाई गई है वे मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करें। किसी प्रकार के अधिक कैश आदि के ट्रांजेक्शन पर विशेष नजर रखें।

उन्होंने कहा कि स्वीप का कार्य समुचित ढंग से किया जा रहा है। अब वोटरों को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करें और जागरुक भी करें। 1950 पर आने वाली शिकायतों के निपटान में भी तेजी लाएं। उन्होंने बताया कि अब तक हैल्प लाईन नम्बर पर कुल 1957 शिकायतें आई है, जिनका निपटान किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि मतदान व मतगणना के दिन पूरी तरह से ड्राई डे रहेगा। इसकी अनुपालना के लिए भी संबंधित टीमें समुचित कार्य करें।

chat bot
आपका साथी