विद्यार्थियों में राष्ट्रीयता की भावना पैदा करें शिक्षण संस्थान : प्रो. गणेशी लाल

सिरसा शिक्षण संस्थाएं विद्यार्थियों में देश हित में राष्ट्रीयता की भावना पैदा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 10:39 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 10:39 PM (IST)
विद्यार्थियों में राष्ट्रीयता की भावना पैदा करें शिक्षण संस्थान : प्रो. गणेशी लाल
विद्यार्थियों में राष्ट्रीयता की भावना पैदा करें शिक्षण संस्थान : प्रो. गणेशी लाल

जागरण संवाददाता, सिरसा : शिक्षण संस्थाएं विद्यार्थियों में देश हित में राष्ट्रीयता की भावना पैदा करें ताकि वे भविष्य में समाज हित एवं देश के नव निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकें। इसके साथ-साथ देश के लिए कुर्बान होने वाले वीर शहीदों एवं महापुरूषों के बताए रास्ते पर चलने के लिए विशेष तौर से युवा पीढ़ी को जागृत करें।

यह आह्वान ओडिशा के राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल ने सिरसा एजुकेशन सोसाइटी प्रांगण में आयोजित अभिनंदन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कही। समारोह में विशिष्ठ अतिथि के रूप में जिला एवं सत्र न्यायधीश आरएन भारती, एडीजे मुनीष कुमार ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सिरसा एजुकेशन सोसाइटी के प्रधान अर¨वद बंसल ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित करके किया गया। इस मौके पर एजुकेशन सोसाइटी सिरसा द्वारा अमर शहीदों के परिवारों की सहायतार्थ प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में दो लाख 51 हजार रुपये का दान देने की घोषणा भी की गई। सेक्टर में पहुंच जाना कुशलक्षेम

ओडिशा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल सिरसा स्थित सेक्टर-20 में गए। इस कालोनी में इंद्रजीत खुराना, प्रेम ¨सगला, प्रयाग सोनी के निवास स्थान पर जाकर लोगों से बातचीत की। तत्पश्चात राज्यपाल सेक्टर-20 में स्थित ओपी वर्मा के घर गए और बेटे की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और शोक संलप्त परिवार को ढांढस बंधाया। इसके बाद वे मुल्तानी कालोनी, आरएसडी कालोनी, सुभाष कालोनी आदि क्षेत्रों में शोक व्यक्त करने के लिए गए और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की।

श्याम बाबा के समक्ष नवाया शीश

नौहरिया बाजार स्थित प्राचीन श्याम मंदिर में ओडिशा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल ¨सगला पहुंचे और श्याम बाबा के समक्ष नतमस्तक हुए। श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए प्रो. गणेशीलाल ने कहा कि श्याम बाबा हर भक्त की मनोकामना पूरी करते है। मंदिर के पुजारी डा. चांद रतन शर्मा ने पूजा अर्चना करवाई।

प्रो. गणेशी लाल से मिले आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान

दी आढ़तियान एसोसिएशन के नवनियुक्त प्रधान हरदीप सरकारिया ने विश्राम गृह में ओडिशा राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल से भेंट की और बुक्के देकर उनका स्वागत किया। इस मुलाकात में हरदीप सरकारिया ने प्रो. गणेशीलाल को अनाज मंडी की वर्तमान स्थिति से रूबरू करवाया। उन्होंने एसोसिएशन के महासचिव कश्मीर कंबोज, उप प्रधान सुधीर ललित, कीर्ति गर्ग, विनोद खत्री व अमर ¨सह भाटीवाल, कोषाध्यक्ष र¨वद्र बजाज को भी प्रो. गणेशीलाल से परिचित करवाया।

chat bot
आपका साथी