दुष्‍यंत चौटाला ने दिए बड़े राजनीतिक संकेत, जेजेपी के कोटे से बस एक और कैबिनेट मंत्री बनेगा

हरियाणा की राजनीति मे दुष्‍यंत चौटाला ने बड़ा संकेत दिया है। उन्‍होंने कहा कि कैबिनेट में जेजेपी की एक और मंत्री शामिल होगा। पहले माना जा रहा था कि जजपा के दो मंत्री और शामिल होंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 23 Nov 2019 10:24 AM (IST) Updated:Mon, 25 Nov 2019 08:55 PM (IST)
दुष्‍यंत चौटाला ने दिए बड़े राजनीतिक संकेत, जेजेपी के कोटे से बस एक और कैबिनेट मंत्री बनेगा
दुष्‍यंत चौटाला ने दिए बड़े राजनीतिक संकेत, जेजेपी के कोटे से बस एक और कैबिनेट मंत्री बनेगा

सिरसा, जेएनएन।  उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा की राजनीति में नया और बड़ा संकेत दिया है। उन्‍होंने कहा कि जेजेपी के कोटे से एक और विधायक को मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी। इसके अलावा पार्टी के अन्य विधायकों को भी अलग-अलग जिम्मेवारी सौंपी जाएगी ताकि विकास कार्यों में तेजी लाई जा सके। पहले माना जा रहा था कि मंत्रिमंडल में बचे दो स्‍थान जेजेपी को दिया जाएगा। दुष्‍यंत के इस बयान के भाजपा से जेजेपी के संबंध के सुदृढ़ होने का संकेत माना जा रहा है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम रोडमैप बनाकर तैयार

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि संविधान दिवस पर संवैधानिक चर्चा होगी। 26 नवंबर को विधानसभा का एक दिवसीय सत्र होगा। उन्होंने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम रोडमैप बनाकर तैयार किया जाएगा जिसमें अनिल विज, अनूप धानक और तीन पूर्व विधायकों के साथ सभी विभाग के अधिकारी बैठकर चर्चा करेंगे और उसके बाद कॉमन मिनिमम प्रोगाम तैयार होगा। एचटेट गृह जिलों में करवाकर सरकार ने अपना वादा पूरा किया।

दस दिन में गांवों में शराब ठेके नहीं खोलने को लेकर उठाएंगे प्रभावी कदम

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि दस दिन के अंदर गांवों में शराब के ठेके नहीं खोले जाने को लेकर प्रभावी कदम उठाए जाएंगे। प्रदेश की राइस मिलर्स में धान की फिजिकल वेरिफिकेशन पर उन्होंने कहा कि न ही कोई नकली जे फार्म का मामला है और न ही धान खरीद घोटाले का। सरकार अपने धान के स्टॉक की फिजिकल वेरिफिकेशन करवा रही है। अगर किसी सेलर्स के पास स्टॉक में अनियमितता पाई गई तो उसके विरूद्ध कार्रवाई होगी।

उन्‍होंने राइस मिलर्स द्वारा पुलिस की तैनाती को लेकर विरोध जताने पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी खजाने से की गई खरीद के स्टॉक की जांच करना सरकार का काम है। धान की खरीद नहीं होने व खरीद में धांधली के आरोप पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए दुष्यंत चौटाला बोले कि सरकार ने 55 लाख मीट्रिक टन के लक्ष्य को पार कर साढ़े 63 लाख मीट्रिक टन की खरीद की है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष जवाब दे कि चोरी को रोकना चाहता है या चोरी करने वालों का साथ देना चाहता है। कर्जा माफी की घोषणा को लेकर दुष्यंत ने कहा कि कोऑपरेटिव बैंक को पहले से ब्याज माफी के निर्देश दिये जा चुके हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: वर्ष का अंतिम सूर्यग्रहण 26 दिसंबर को, जानें किस राशि पर पड़ेगा कैसा प्रभाव

यह भी पढ़ें: Railway में फिर नौकरी पर आए Retired employees को झटका, जानें कब हो जाएगी सेवा

chat bot
आपका साथी