रात को सुनसान नजर आया चौपटा का बस स्टैंड व मुख्य चौक

समय रात्रि करीब 11 बजे स्थान नाथूसरी चौपटा का मुख्य चौक। दिन के समय

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Aug 2019 06:33 PM (IST) Updated:Wed, 14 Aug 2019 06:33 PM (IST)
रात को सुनसान नजर आया चौपटा का बस स्टैंड व मुख्य चौक
रात को सुनसान नजर आया चौपटा का बस स्टैंड व मुख्य चौक

जागरण संवाददाता, सिरसा : समय रात्रि करीब 11 बजे स्थान नाथूसरी चौपटा का मुख्य चौक। दिन के समय अति व्यस्त रहने वाले इस चौक में रात्रि के समय पांच छह लोग खड़े थे जो जयपुर जाने वाली बस का इंतजार कर रहे थे। चौक में हल्की हल्की रोशनी थी। तभी सिरसा की ओर से बस आई और सवारियां अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गई।

चौक के निकट स्थित चौपटा के बस स्टैंड पर सन्नाटा पसरा हुआ था। कुछ बसें खड़ी थी और एक व्यक्ति बस अड्डे की रखवाली करता हुआ नजर आया। चौपटा के सामुदायिक केंद्र में रात्रि में स्टॉफ डयूटी पर तैनात दिखा। स्टॉफ नर्स व अन्य कर्मचारी डयूटी पर थे।

-----------

रात होते ही अंधेरे में डूब जाता है अधिकतर इलाका

चौपटा क्षेत्र का अधिकतर इलाका रात होते ही अंधेरे में डूब जाता है। भादरा रोड, हिसार रोड, नोहर रोड व सिरसा रोड सभी तरफ अंधेरा पसरा रहता है। रात के समय इक्का दुक्का वाहन चलते दिखाई देते हैं। राजस्थान सीमा के निकट स्थित गोगामेडी मेला के आयोजन की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। मेले में दुकानें लगाने के लिए लोग आने लगे हैं। 15 अगस्त से शुरू होने वाला यह मेला करीब महीना भर चलेगा, जिसमें हरियाणा, पंजाब, उत्तरप्रदेश व राजस्थान से लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं। क्षेत्र में बेसहारा पशुओं की भी भरमार

रात्रि के समय सड़कों पर बेसहारा पशुओं का जमावड़ा भी नजर आया। जो सड़कों के किनारे बैठे थे। अंधेरे के कारण अनेक बार पशु हादसों का भी कारण बन जाते हैं। वर्तमान में क्षेत्र के अनेक गांवों में गोशालाएं शुरू हो चुकी है, इसके बावजूद बेसहारा पशुओं की समस्या का समाधान नहीं हुआ है। राजस्थान रोड पर भी बेसहारा पशु ही दिखाई दे रहे थे। ऐसे में दुर्घटना का अंदेशा बना रहा।

chat bot
आपका साथी