भाजपा-कांग्रेस चुनावी मैदान में उतरी, इनेलो अभी प्रचार से दूर

भाजपा व कांग्रेस लाव लश्कर के साथ फील्ड में उतर गई है। दोनों ही

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Apr 2019 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2019 06:30 AM (IST)
भाजपा-कांग्रेस चुनावी मैदान में उतरी, इनेलो अभी प्रचार से दूर
भाजपा-कांग्रेस चुनावी मैदान में उतरी, इनेलो अभी प्रचार से दूर

जागरण संवाददाता, सिरसा:

भाजपा व कांग्रेस लाव लश्कर के साथ फील्ड में उतर गई है। दोनों ही पार्टियों ने उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है। चुनाव घोषित होने के बावजूद यदि कोई दूर है तो वह इनेलो के नेता हैं जिन्होंने अभी तक अपने दौरे विधिवत रूप से शुरू नहीं किए हैं। हालांकि सिरसा सीट पर चलो गांव की ओर कार्यक्रम शुरू हुआ था लेकिन वह भी फिलहाल टला हुआ है।

पार्टी की ओर से अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हुई है। सिरसा संसदीय सीट पर चुनाव लड़ने के सात चाहवान ने अपनी दावेदारी जताई है। जिनमें निवर्तमान सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, डबवाली के पूर्व विधायक डा. सीता राम, ऐलनाबाद से पूर्व मंत्री भागीराम के अलावा तीन नाम फतेहाबाद से तथा एक नाम नरवाना से बताया गया है। पार्टी निवर्तमान सांसद को भी चुनावी मैदान में उतार सकती है लेकिन अंतिम फैसला अभी लिया नहीं गया है। इसके अलावा पूर्व मंत्री भागीराम तथा एक विधायक के नाम पर गंभीरता से चर्चा की जा रही है। पार्टी सूत्रों के अनुसार 14 अप्रैल को ही पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है। सभी दस सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा एक साथ की जानी है। पार्टी दो युवा चेहरे भी मैदान में उतार रही है। जिनमें से एक युवा चेहरा हिसार में नजर आ सकता है।

सिरसा संसदीय सीट पर पार्टी नेता टिकट वितरण के बाद ही मैदान में उतरने के संकेत दे रहे हैं। पार्टी नेताओं का कहना है कि यह सीट उनकी रही है इसलिए यहां उन्हें अधिक परेशानी नहीं आएगी।

पांच साल से दौरे ही कर रहा हूं : रोड़ी

निवर्तमान सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी ने कहा कि हलका उससे अछूता नहीं है। वे तो गांव-गांव घूमे हैं। जो नेता आज लोगों के बीच आ रहे हैं उन्हें पूरे क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति का भी नहीं पता जबकि वे तो हलके के लोगों के बीच रहे हैं। हलके के विकास के लिए भी उन्होंने काम किया है। आंधी आए, तूफान आए या गर्मी हो उन्हें तो हमेशा हलके लोगों ने अपनी बीच पाया है।

chat bot
आपका साथी