भारत संग रिश्तों पर विचार सांझा करेंगे मंगोलिया के राजदूत

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा में 5 अप्रैल को मंगोलिया के राजदूत गा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Apr 2019 10:35 PM (IST) Updated:Mon, 01 Apr 2019 10:35 PM (IST)
भारत संग रिश्तों पर विचार सांझा करेंगे मंगोलिया के राजदूत
भारत संग रिश्तों पर विचार सांझा करेंगे मंगोलिया के राजदूत

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा में 5 अप्रैल को मंगोलिया के राजदूत गोंचिग गैंबोल्ड, इंडो-मेगोलियन रिलेशन्स : पास्ट, प्रेजेंट एंड फ्यूचर विषय पर अपने विचार विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों एवं शोधार्थियों के साथ सांझे करेंगे। इस अवसर पर बुद्धिस्ट मूवमेंट डेवलपमेंट कौंसिल के अध्यक्ष अरविन्द आलोक विशिष्ठ अतिथि होंगे। विश्वविद्यायल के कुलपति डा. विजय कायत इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। विश्वविद्यायल के सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में महाविद्यालयों के प्रधानाचार्य व विद्यार्थी भी भाग लेंगे ।

विश्वविद्यालय के शैक्षणिक मामलों के अधिष्ठाता प्रो. राजकुमार ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य भारत व मंगोलिया के शैक्षणिक व सांस्कृतिक क्षेत्र में शोध संभावनाओं का पता लगाना है और इस विषय के प्रति शोधार्थियों को जागरूक करना है। उन्होंने इस कार्यक्रम को इंडो-मंगोलियन अकादमिक एवं इंटर कल्चर इंटऱफेस की संज्ञा दी। उन्होंने कहा की इस कार्यक्रम से भारत तथा मंगोलिया की सांस्कृतिक पृष्ठ भूमि की समानता व तुलना का ज्ञान विश्वविद्यालय के शोद्यार्थियों को होगा।

उल्लेखनीय है की इस सम्बन्ध में देर सायं विश्वविद्यायल के कुलपति डा. विजय कायत की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई । इस बैठक में कार्यक्रम के सफलता पूर्वक संचालन के लिए अलग अलग कमेटियों का गठन किया गया और कमेटी के संयोजकों को जिम्मेदारियां सौंपी गयी। बैठक में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. राकेश वधवा, प्रो. उमेद सिंह, प्रो. विष्णु भगवान सहित अनेक विभागों के अध्यक्ष व इंचार्ज उपस्थित थे ।

chat bot
आपका साथी