99 हुआ संक्रमण से होने वाली मौत का आंकड़ा, आज से कालेजों में होगा कोविड टेस्ट

- जिले में अब तक 6933 लोग मिल चुके हैं पॉजिटिव जागरण संवाददाता सिरसा रविवार को जिले म

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 06:33 AM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 06:33 AM (IST)
99 हुआ संक्रमण से होने वाली मौत का आंकड़ा, आज से कालेजों में होगा कोविड टेस्ट
99 हुआ संक्रमण से होने वाली मौत का आंकड़ा, आज से कालेजों में होगा कोविड टेस्ट

- जिले में अब तक 6933 लोग मिल चुके हैं पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, सिरसा : रविवार को जिले में कोरोना संक्रमण से एक और मौत हो गई। खैरपुर निवासी 56 वर्षीय व्यक्ति की हिसार के निजी अस्पताल में मौत हो गई। मृतक सांस, डायबिटिज, फेफड़ों में संक्रमण तथा हायपरटेंशन रोग से पीड़ित था। जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक 99 मौत हो चुकी है। रविवार को जिले में कोरोना के 47 नए मामले सामने आए जबकि 75 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। जिले में अब तक 6933 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं, इनमें से 6335 स्वस्थ हो चुके है जबकि 499 अभी भी एक्टिव है जिनमें से 299 होम आइसोलेट किया गया है। जिले में रविवार को 1641 लोगों के सैंपल लिए गए। अब तक 1 लाख 29 हजार 612 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

-----------

जेल में एक, अनाजमंडी में तीन, बेगू रोड पर चार केस मिले

रविवार को मिले संक्रमितों में सिरसा शहर में 33 संक्रमित मिले। इसके अलावा कालांवाली व माधोसिघाना में तीन तीन, ओढ़ां व ऐलनाबाद में दो दो तथा डबवाली, नाथूसरी चौपटा, रानियां, चौटाला में एक एक केस मिला है। सिरसा शहर में मिले संक्रमितों में जिला जेल में संक्रमण का एक केस आया है। इसके अलावा एमएसजी कांपलेक्स, अनाजमंडी, में तीन तीन केस आए है। बेगू रोड पर चार संक्रमित मिले है। बाबू राम गोटे वाली गली, कंगनपुर रोड, रानियां रोड, पुरानी हाउसिग बोर्ड कॉलोनी, कीर्तिनगर में दो दो केस मिले हैं। इसके अलावा शहर के अन्य क्षेत्रों में भी संक्रमण के केस मिले है।

-------------

आज से कालेजों में होगी सैंपलिग

जिले में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा सैंपलिग तेज की गई है। रविवार को 1641 लोगों के सैंपल लिये गए है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार से जिले भर में कॉलेजों में सैंपलिग की जाएगी। इसके लिए विभिन्न टीमें गठित की गई है जो कॉलेजों में जाकर छात्र छात्राओं के सैंपल लेगी ताकि संक्रमण का पता चल सके। इसके अलावा अन्य जगहों पर भी सैंपलिग का अभियान तेज किया जाएगा।

---------

रविवार को जिले में संक्रमण से एक और मौत हो गई है। अब तक 99 लोगों की मौत हो चुकी है। चिता करने वाली बात यह है कि अब संक्रमण के कारण छोटी उम्र के लोगों को मौत का शिकार बन रहे हैं। ऐसे में अब संक्रमण का ज्यादा खतरा हो गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपलिग भी तेज की जाएगी।

- डा. वीरेश भूषण, डिप्टी सिविल सर्जन

chat bot
आपका साथी