बरनाला रोड पर चौक का हुआ सुंदरीकरण, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

जागरण संवाददाता, सिरसा : बरनाला रोड पर पुलिस लाइन के गेट के सामने स्थित चौक का सौंदर्यीकरण कर दिया

By Edited By: Publish:Mon, 16 Jan 2017 06:49 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jan 2017 06:49 PM (IST)
बरनाला रोड पर चौक का हुआ सुंदरीकरण, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
बरनाला रोड पर चौक का हुआ सुंदरीकरण, लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

जागरण संवाददाता, सिरसा :

बरनाला रोड पर पुलिस लाइन के गेट के सामने स्थित चौक का सौंदर्यीकरण कर दिया गया है। दक्ष प्रजापत चौक के सुंदरीकरण पर नेशनल हाइवे अथोरटी ने कोई राशि खर्च नहीं की बल्कि एक संस्था ने चौक के सुंदरीकरण का बीड़ा उठाया। संस्था ने चौक पर सीसी कैमरे लगाने का फैसला भी लिया है।

हाइवे पर पुलिस लाइन के सामने वर्षो से चौराहा बना हुआ है। नगर परिषद की ओर से वर्ष 2014 में इसका नामांकन करते हुए दक्ष प्रजापति चौक रखा गया। पिछले माह यह चौक किसी वाहन के टकराने से खराब हो गया। इस चौक की हाइवे की ओर से कोई संभाल नहीं की गई तो जिला कुम्हार महासभा ने चौक के सौंदर्यीकरण का बीड़ उठाया। संस्था ने फैसला लिया कि चौक को भव्य रूप दिया जाए। जिसके बाद चौक के सौंदर्यीकरण का काम अब पूरा हो गया है।

सिरसा का पहला चौक जिस पर लगे हैं कैमरे

सिरसा में चौक चौराहें पर अभी तक सीसी कैमरे नहीं लगे हैं। यह सिरसा का पहला चौका होगा जहां सीसी कैमरे लगेंगे। इन कैमरों पर महासभा 40 हजार रुपये की राशि खर्च कर रही है। इसके अलावा चौक के सुंदरीकरण पर दो लाख रुपये के करीब राशि खर्च हो रही है। जिला युवा कुम्हार महासभा के प्रधान लक्ष्मी वर्मा ने बताया कि दूसरी संस्थाओं को भी दूसरे चौक- चौराहों पर कैमरे लगाए जाने के लिए आगे आना चाहिए।

सीसीटीवी कैमरों से होगी निगरानी

संस्था ने सुरक्षा से जुड़े मसले को ध्यान में रखते हुए चौक पर कैमरे लगाए जाने का फैसला लिया है। चौक पर चारो तरफ कैमरे लगेंगे और इन कैमरों का कंट्रोल पुलिस प्रशासन के पास होगा। कैमरे लगाए जाने के बाद यह व्यवस्था पुलिस को सुपुर्द कर दी जाएगी।

-सुरेन्द्र आर्य, प्रधान, दक्ष प्रजापति शिक्षा समिति

chat bot
आपका साथी