बिना डिग्री व डिप्लोमा चल रहा था क्लीनिक

जागरण संवाददाता, सिरसा: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बिना डिग्री व डिप्लोमा क्लीनिक चलाने वाले झोलाछा

By Edited By: Publish:Thu, 08 Dec 2016 11:55 PM (IST) Updated:Thu, 08 Dec 2016 11:55 PM (IST)
बिना डिग्री व डिप्लोमा चल रहा था क्लीनिक

जागरण संवाददाता, सिरसा:

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बिना डिग्री व डिप्लोमा क्लीनिक चलाने वाले झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। विभाग की टीम ने बृहस्पतिवार को खैरपुर के सेंट्रल स्कूल वाली गली में चल रहे क्लीनिक पर छापेमारी की। जिस पर विभाग की टीम ने क्लीनिक को सील कर दिया। वहीं खैरपुर चौकी पुलिस में बिना डिग्री व डिप्लोमा चलाने वाले डाक्टर के खिलाफ शिकायत दी है जबकि शिव चौक पर एक क्लीनिक बंद मिला।

:::: सिविल सर्जन को मिली शिकायत

खैरपुर स्थित सैंट्रल स्कूल वाली गली में सेठी क्लीनिक व शिव चौक पर झोलछाप डाक्टरों द्वारा चलाये जा रहे क्लीनिक की सिविल सर्जन को शिकायत मिली। शिकायत मिलने पर सिविल सर्जन डॉ. सूरजभान ने चिकित्सक राजेश चौधरी व ड्रग्स इंस्पेक्टर संदीप कुमार को भेजा। टीम ने जब छापेमारी की उस समय शिव चौक पर क्लीनिक बंद मिला वहीं खैरपुर में क्लीनिक पर झोलाछाप डाक्टर सुरेश कुमार कार्य करता हुआ मिला। उसके पास किसी भी तरह का कोई डिप्लोमा या डिग्री नहीं मिली। उसके क्लीनिक में 36 प्रकार की अंग्रेजी दवाई व औजार मिले। जिस पर विभाग की टीम ने क्लीनिक को सील कर दिया। वहीं खैरपुर चौकी में इंडियन मेडिकल को¨सल एक्ट के तहत शिकायत दर्ज करवाई।

::::

मुझे लिखित में शिकायत मिली थी। जिस पर टीम बनाकर भेजी गई है। टीम ने क्लीनिक को सील कर दिया है।

डॉ. सूरजभान, सिविल सर्जन सिरसा

:::

क्लीनिक में छापेमारी के दौरान क्लीनिक संचालक के पास कोई डिग्री या डिप्लोमा नहीं मिला है। जिसकी शिकायत खैरपुर चौकी पुलिस को दी है।

राजेश चौधरी, चिकित्सक सामान्य अस्पताल सिरसा

chat bot
आपका साथी