आग की घटना रोकने के लिए 15 फायर ब्रिगेड की गाड़ी रहेगी तैनात

दीपावली पर्व पर पटाखें की ¨चगारी से आग लगने पर फायर ब्रिगेड विभा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Nov 2018 01:30 PM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 01:30 PM (IST)
आग की घटना रोकने के लिए 15 फायर ब्रिगेड की गाड़ी रहेगी तैनात
आग की घटना रोकने के लिए 15 फायर ब्रिगेड की गाड़ी रहेगी तैनात

जागरण संवादददाता, सिरसा :

दीपावली पर्व पर पटाखें की ¨चगारी से आग लगने पर फायर ब्रिगेड विभाग की गाड़ी तुरंत मौके पर पहुंचेगी। दीपावली पर्व को लेकर बाजारों में जगह-जगह पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी तैनात रहेगी। जिले में फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ी तैनात की गई है। आग लगने की सूचना फोन नंबर 101 व 01666- 241140 पर दी जा सकती है।

--सूचना मिलते ही पहुंचेगी फायर ब्रिगेड

फायर ब्रिगेड की गाड़ी बाजार व ग्रामीण क्षेत्रों में आग लगते ही तुरंत प्रभाव से पहुंचेगी। जिससे आग को काबू कर नुकसान होने से बचाया जा सके। विभाग की गाड़ी बाजारों में जगह जगह तैनात की जाएगी। बाजारों में दुकानदारों को भी सावधानी बरतने के लिए फायर ब्रिगेड विभाग के कर्मचारी अपील कर रहे हैं।

--- बाजार में पटाखे बेचने वालों पर पुलिस करेगी कार्रवाई

दीपावली पर्व को लेकर रात आठ बजे से 10 बजे तक ही पटाखे चला सकते हैं। जिन विक्रेताओं के पास लाइसेंस है केवल वही पटाखे बेच सकते हैं। बाजार में पटाखें बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पटाखों की ऑनलाइन ब्रिकी नहीं कर सकते हैं। अगर कोई पटाखे की ऑनलाइन बिक्री करता है तो उसके खिलाफ कोर्ट की अवमानना का केस चलेगा।

-- कहां कितनी फायर ब्रिगेड की गाड़ी रहेगी तैनात

सिरसा 5 गाड़ी, एक छोटी गाड़ी व एक बाइक

डबवाली 4 गाड़ी

कालांवाली 2 गाड़ी

ऐलनाबाद 2 गाड़ी ::::कहीं भी आग लगने की सूचना मिलते ही गाड़ी मौके पर पहुंचेगी। विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी बढ़ा दी है। ताकि कहीं पर कोई आग लगने की घटना पर तुरंत आग को काबू किया जा सके।

अमर ¨सह, इंचार्ज विभाग ब्रिगेड विभाग

chat bot
आपका साथी