परीक्षा शाखा के ताला लगाकर काम करने पर छात्रों ने जताया रोष

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में बृहस्पतिवार को परीक्षा शाखा के कर्मचारियो

By Edited By: Publish:Fri, 30 Sep 2016 01:05 AM (IST) Updated:Fri, 30 Sep 2016 01:05 AM (IST)
परीक्षा शाखा के ताला लगाकर काम करने पर छात्रों ने जताया रोष

जागरण संवाददाता, सिरसा :

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में बृहस्पतिवार को परीक्षा शाखा के कर्मचारियों द्वारा अंदर से ताला लगाकर काम करने पर छात्रों ने रोष व्यक्त किया। जिसको लेकर छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक प्रो. प्रवीन अगमकर को भी अवगत कराया। इससे पहले सुबह विवि में पुस्तकालय के तीसरी मंजिल पर बने परीक्षा शाखा में कार्यवश विभिन्न कॉलेजों के छात्र पहुंचे। इस दौरान परीक्षा शाखा के कर्मचारी अंदर से ताला लगाकर काम कर रहे थे। छात्रों ने अंदर बैठे कर्मचारियों को ताला खोलने के लिए अपील की। मगर कर्मचारियों ने उनकी किसी भी बात को सुनने से इंकार कर दिया। जिस पर छात्रों ने परीक्षा शाखा के गेट पर रोष जताना शुरु कर दिया।

छात्र बोले कई बार काट चुके हैं चक्कर

विवि में परीक्षा शाखा में पहुंचे छात्र संजय, हरिश कुमार, सुरेश कुमार, राजकुमार ने कहा कि विवि परीक्षा शाखा में कार्यवश कई बार चक्कर काट चुके हैं। जब भी परीक्षा शाखा आते हैं, कर्मचारी अंदर से ताला बंद कर बैठे रहते हैं। जिससे छात्रों को परेशानी झेलनी पड़ती है। इससे कई छात्रों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। जिसको लेकर कई बार विवि प्रशासन के अधिकारियों को अवगत भी करवा चुके हैं। छात्रों ने आरोप लगाया कि कर्मचारी अपने परिचित व्यक्तियों को दूसरे गेट से अंदर एंट्री करवा लेते हैं जबकि दूसरे जिलों से आए छात्र गेट पर खड़े रहते हैं। इसके बाद इंतजार कर अपने घरों को चले जाते हैं।

::::

मैंने बीकॉम प्रथम वर्ष की परीक्षा दी थी। जिसमें परीक्षा शाखा की गलती के कारण डीएमसी में गैरहाजिर दिखाई गई है। जबकि मैंने परीक्षा दी थी। जिसको लेकर कई बार विवि के चक्कर काट चुकी हूं। जब भी आती हूं परीक्षा शाखा के ताला लगा हुआ मिलता है।

छात्रा कामना

:::::::

मेरा डीएमसी में नाम गलत किया हुआ है। जिसको ठीक करवाने के लिए कई बार चक्कर काट चुकी हूं। मगर जब भी आती हूं परीक्षा शाखा के ताला लगा हुआ मिलता है।

छात्रा उम्मीदा, निवासी फतेहाबाद

::::: परीक्षा शाखा को सुबह 11 बजे से 12 बजे तक व दोपहर को 3 बजे से 4 बजे तक छात्रों के लिए खोला जाता है। इससे पहले कर्मचारी शाखा में कार्य करते रहते हैं।जिससे अपना कार्य सही तरीके से कर सके। ऐसी बात नहीं है कि शाखा के हमेशा ताला लगा रहे। हम छात्रों की समस्या हल करने के लिए ही बैठे हैं।

-प्रो. प्रवीन अगमकर, परीक्षा नियंत्रक, सीडीएलयू

chat bot
आपका साथी