अपने साथ हुई ज्यादती को लेकर महिला ने एसपी से लगाई गुहार

जागरण संवाददाता, सिरसा : गांव भावदीन निवासी एक महिला ने अपने साथ हुई ज्यादती के संबंध में कार्रवा

By Edited By: Publish:Sun, 31 Jul 2016 01:01 AM (IST) Updated:Sun, 31 Jul 2016 01:01 AM (IST)
अपने साथ हुई ज्यादती को लेकर महिला ने एसपी से लगाई गुहार

जागरण संवाददाता, सिरसा :

गांव भावदीन निवासी एक महिला ने अपने साथ हुई ज्यादती के संबंध में कार्रवाई नहीं होने पर पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई है। महिला ने ¨डग थाना प्रभारी पर भी कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। महिला ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत देकर सीआईए सिरसा को मामले की जांच सौंपने की मांग की। एसपी ने महिला को न्याय का विश्वास दिलाते हुए ¨डग थाना पुलिस को ही मामला सौंप कर कहा कि मामले की पूरी जांच होगी और जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होगी।

पति पर भी लगाए आरोप

शिकायत में पीड़िता का आरोप है कि उसका पति उस पर किसी ओर से शारीरिक संबंध बनाने का दवाब बनाता है। इस बात का विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई और उसे घर से बाहर निकाल दिया। इसके बाद से वह अलग रह रही है। शिकायत में महिला ने आरोप लगाया कि 27 जून की सुबह 9.30 बजे जब वह बच्चों को सिरसा जाने के लिए गांव भावदीन के बस अड्डे पर छोडऩे गई, तो उसके पति ने उसे बेइज्जत किया और घर वापसी के दौरान गांव के चौकीदार ने अपने परिवार सहित कुछ अध्यापकों के कहने पर उससे मारपीट शुरू कर दी। आरोप है कि चौकीदार के बेटे ने उसे ईंट मारी, जबकि उसकी पत्नी व दूसरे बेटे ने उसे पकड़ लिया। इसी मारपीट के दौरान उसके कान का पर्दा फट गया और कुछ गुम चोटें आई हैं। जैसे ही बात उसकी बस्ती तक पहुंची तो वहां के लोग मौके पर आए और उसे छुड़वाया। महिला का आरोप है कि जब वो मामले की शिकायत लेकर ¨डग थाना इंचार्ज के पास गई तो उन्होंने कोई कार्रवाई न करते हुए उसे यह कहकर थाने से बाहर भेज दिया कि इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं बनती।

:::::: ऐसा है हमारे पास यह मामला आया था। यह झगड़ा दो महिलाओं के बीच था। इस संबंध में जो कार्रवाई बनती थी, वो ¨डग थाना पुलिस ने की है। जांच में कोई भी अध्यापक दोषी नहीं पाया गया। इस संबंध में ¨डग थाना पुलिस द्वारा निवारक कार्रवाई कर दी गई है। महिला द्वारा कार्रवाई नहीं करने के मुझ पर लगाए गए सभी आरोप गलत है।

-अवतार ¨सह, प्रभारी, ¨डग थाना

chat bot
आपका साथी