टूटी सड़कें हादसों को दे रही न्योता

जागरण संवाददाता, सिरसा : सर्दी के मौसम में जहा सड़क दुर्घटना बढ़ जाती है। आए दिन कही न कही लोग अकाल म

By Edited By: Publish:Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST) Updated:Sun, 21 Dec 2014 01:16 AM (IST)
टूटी सड़कें हादसों को दे रही न्योता

जागरण संवाददाता, सिरसा : सर्दी के मौसम में जहा सड़क दुर्घटना बढ़ जाती है। आए दिन कही न कही लोग अकाल मौत का शिकार होते रहते है। दुर्घटनाओं का कारण टूटी फूटी सड़क उन पर बने गहरे गड्ढ़े होते है जिनमें वाहन असंतुलित होकर अन्य वाहन से टकरा जाते हैं। धुंध के समय सबसे ज्यादा सड़क दुघर्टनाएं होती है।

एक शहर से दूसरे शहर या फिर गाव को जोड़ने वाली अनेक सड़के हैं जिन पर गहरे गड्ढे बने हुए है। समय के साथ यह सड़कों की मरम्मत न होने के कारण वाहन चालकों को परेशानी से गुजरना पड़ता है। सड़कों मे घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने से यह सड़के चंद दिनों में खस्ताहाल हो जाती है। दोबारा बनने में इन्हे सालों लग जाते हैं।

वाहन भी हो जाते हैं कंडम

टूटी सड़कों से जान तो जाती ही है साथ में वाहन भी खटारा हो जाते हैं। जिसके कारण वाहन मालिकों को आर्थिक नुकसान भी होता है। गाव बेगू से रगड़ी खेड़ा को जोड़ने वाली सड़क की लंबाई ढ़ाई किलोमीटर है। हाल ही में इस सड़क का निर्माण किए कुछ माह ही हुए है और सड़क कई जगहों से टूट चुकी है। यही हाल सिरसा से जमाल को जाने वाली सड़क का है जिसका निर्माण कार्य किए चार पाच माह हुए है। अब से पहले ही गाव रगड़ी, धिगतानिया व बकरियांवाली में कई जगहों से टूट चुकी है।

chat bot
आपका साथी