सीडीएलयू के हॉस्टल में हगामा, तोड़फोड़

By Edited By: Publish:Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST) Updated:Sun, 07 Sep 2014 07:48 PM (IST)
सीडीएलयू के हॉस्टल में हगामा, तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के लड़कों के हास्टल में शुक्रवार को अ‌र्द्धरात्रि के समय हगामा हो गया। डीजे पार्टी के दौरान गाना बदलने को लेकर दो छात्र गुटों के बीच पहले कहासुनी और बाद में मारपीट तक हुई। युवकों के दो गुटों के बीच हुए झगड़े में युवकों ने तोड़फोड़ भी कर डाली। मौके पर पहुंची पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

सीडीएलयू के लड़कों के हॉस्टल नंबर दो में शुक्रवार रात्रि डीजे नाइट कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान डीजे मंगवाया गया। हालाकि कार्यक्रम सीडीएलयू प्रशासन से मंजूर था लेकिन बताया जा रहा है कि इस दौरान शराब के नशे में छात्र पहुंचे और बाहरी युवक भी हॉस्टल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

सूत्र बताते है कि इस दौरान शराब के नशे में युवकों ने डीजे संचालक को अपनी पसंद का गाना चलाने के लिए कहा। लेकिन कुछ अन्य युवकों ने उक्त गाने को बीच में ही हटाकर दूसरा गाना चलवा दिया। इस पर युवकों के दोनों गुटों में कहासुनी हो गई। कहासुनी शीघ्र ही झगड़े में तब्दील हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों के युवको में गाली-ग्लौज भी हुआ और युवकों में हाथापाई हो गई। इतना ही नहीं युवकों ने डीजे के सामान भी तोड़ डाले। इस दौरान हालाकि डीजे संचालक युवक लैपटॉप लेकर वहा से चला गया।

रात्रि करीब 12 बजे हुई घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। तुरत पुलिस मौके पर पहुंची और झगड़ा कर रहे युवकों को खदेड़ा। बताया जा रहा है कि इस दौरान बाहरी युवक भी हॉस्टल में मिले। इस दौरान पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को दोनों युवकों को कोर्ट में पेश किया गया जहा उन्हे जमानत पर छोड़ दिया गया। युवकों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मौके पर नहीं थे वार्डन

हालाकि हॉस्टल में डीजे कार्यक्रम प्रशासन से मंजूरी के बाद आयोजित किया गया था लेकिन प्रावधान के अनुसार मौके पर हॉस्टल वार्डन का होना जरूरी था। बताया जा रहा है कि इस दौरान हॉस्टल वार्डन मौके पर नहीं थे। ऐसे में झगड़ा हुआ और किसी पर कोई रोक-टोक नहीं होने से तोड़फोड़ भी हुई।

बाहरी युवकों का रहता है जमावड़ा

सूत्र बताते है लड़कों का हॉस्टल नंबर-दो सीडीएलयू की बाउडरी से बाहर स्थित है। रात्रि के समय यहा बाहरी युवकों का जमावड़ा रहता है। बताया जा रहा है कि डीजे नाइट के दौरान भी बाहरी युवक मौजूद थे और नशे की हालत में थे। इसी कारण झगड़ा बढ़ा।

दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है : जाच अधिकारी

हुडा चौकी में तैनात मौके पर पहुंचे जाच अधिकारी राजबीर सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौके से दो युवकों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए युवकों की पहचान फतेहाबाद जिला के मताना निवासी अखिल और सिरसा जिला के गाव भोड़ियाखेड़ा निवासी संदीप के रूप में हुई है।

chat bot
आपका साथी