नेशनल कॉलेज ने जीती ओवरऑल ट्रॉफी

By Edited By: Publish:Thu, 28 Aug 2014 11:06 PM (IST) Updated:Thu, 28 Aug 2014 11:06 PM (IST)
नेशनल कॉलेज ने जीती ओवरऑल ट्रॉफी

जागरण संवाददाता, सिरसा : खेल दिवस के उपलक्ष्य में चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में क्रॉस कंट्री रेस हुई। लड़कों के वर्ग में राजकीय नेशनल कॉलेज की टीम प्रथम रही जबकि लड़कियों के वर्ग में राजकीय कॉलेज भोडिया की टीम ने बाजी मारी। रेस में विश्वविद्यालय के अनेक खिलाड़ियो ने भाग लिया। सुबह सवेरे शुरू हुई क्रॉस कंट्री रेस साढे़ बारह किलोमीटर लंबी थी।

प्रत्येक टीम में नौ खिलाड़ी शामिल किए गए थे। रेस को वीसी डॉ. राधेश्याम शर्मा ने झडी दिखाकर रवाना किया। चैंपियनशिप की पुरुषों की प्रतिस्पर्धा में ओवरऑल ट्रॉफी राजकीय नेशनल कॉलेज सिरसा के नाम रही, जबकि शाह सतनाम ब्वायज कॉलेज दूसरे स्थान पर और राजकीय महाविद्यालय भट्टूकला तीसरे स्थान पर रहा। पुरुषों की एकल प्रतिस्पर्धा में तीनों ही पदक शाह सतनाम जी ब्वायज कॉलेज के विद्यार्थियों के नाम रहे। इस महाविद्यालय का वीरेद्र कुमार एकल प्रतिस्पर्धा में वीरेद्र कुमार पहले स्थान पर, अजय दूसरे पर व राम तीसरे स्थान पर रहा।

कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय अपने विद्यार्थियों को प्रत्येक प्रकार की खेल सुविधाएं मुहैया करवाएगा। उन्होंने विश्वविद्यालय की खेल परिषद के अध्यक्ष प्रो. विक्रम सिंह को निर्देश दिए कि वे खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए तथा विद्यार्थियों की खेलों में प्रतिभागिता को बढ़ाने के लिए समय-समय पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन करवाएं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के अंदर नवनिर्मित बहुउद्देश्यीय हॉल में जल्द ही कोई राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट की मेजबानी भी की जाएगी।

इस अवसर पर डा. मोनिका वर्मा, डा. ईश्वर मलिक, डा. अशोक मलिक, डा. राजेश कुमार, डा. बलदेव सिंह आदि का विशेष योगदान रहा।

दो प्रतिभागियों की बिगड़ी तबीयत

रेस में भाग ले रहे सीपीएड के छात्र रोशन व मनोज की क्रॉस कंट्री रेस में भाग लेने के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद विश्वविद्यालय के प्राध्यापकों व सहपाठियो विनोद रोज, लवदीप, राजू, दिनेश घणघस, बंटी इत्यादि ने उन्हे बरनाला रोड पर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के समीप स्थित एक निजी अस्पताल में पहुचाया।

chat bot
आपका साथी