सीडीएलयू में तनाव, सिक्योरिटी गार्डो को किया अलर्ट

By Edited By: Publish:Fri, 22 Aug 2014 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 22 Aug 2014 10:14 PM (IST)
सीडीएलयू में तनाव, सिक्योरिटी गार्डो को किया अलर्ट

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी (सीडीएलयू) में बृहस्पतिवार को दो छात्र गुटों के बीच हुए झगड़े के बाद शुक्रवार को भी तनाव का माहौल रहा। दिन के समय छात्र गुट इधर-उधर घूमते नजर आए और एक-दूसरे से भिड़ने का भी प्रयास किया लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंच जाने के कारण माहौल शात करा दिया गया। सीडीएलयू के मुख्य गेट पर लगाए गए होर्डिग को भी एक छात्र गुट के सदस्यों ने फाड़ दिया।

शुक्रवार प्रात: से ही छात्रों के गुट कैंपस में घूम रहे थे। इन छात्र गुटों पर हालाकि सिक्योरिटी गार्ड नजर जमाए थे लेकिन किसी को रोक नहीं पाए। बताया जा रहा है कि प्रात: करीब 11 बजे बाइक और खुली जीप पर सवार युवक आ गए। एक बार उन्हे सिक्योरिटी गार्डो ने रोकने का प्रयास किया तो गुस्से में छात्रों ने सीडीएलयू के मेन गेट पर लगे एक होर्डिग को फाड़ दिया। इसके बाद सभी सीडीएलयू कैंपस में प्रवेश कर गए। इसकी सूचना तुरत पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची तो एक बार माहौल शात हो गया और सभी युवक फरार हो गए। लेकिन पुलिस के जाते ही फिर छात्र गुट एकत्र होना शुरू हो गए। दोपहर बाद तक कैंपस में दहशत का माहौल रहा।

सीडीएलयू प्रशासन की ओर से सभी सिक्योरिटी गार्डो को स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी सूरत में माहौल बिगड़ना नहीं चाहिए। यदि विवाद होने का जरा भी अंदेशा हो तो तुरत प्रभाव से पुलिस और सीडीएलयू प्रशासन को सूचना दें। इसके अलावा सभी सिक्योरिटी गार्डो को कहा गया है कि विशेष रूप से छात्र गुटों पर नजर रखी जाए और किसी भी छात्र को बिन परिचय पत्र के भीतर प्रवेश नहीं करने दिया जाए। यदि किसी छात्र के पास हथियार होने की सूचना मिले तो उस स्थिति में भी सूचना दें।

अवैध हथियार के साथ छात्र गिरफ्तार

शुक्रवार को हुडा चौकी पुलिस ने सीडीएलयू के लॉ डिपार्टमेंट के एक छात्र को अवैध पिस्तौल सहित काबू कर लिया। छात्र को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया जहा से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हुडा चौकी इचार्ज कंवर सिंह पुलिस टीम के साथ बरनाला रोड क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इस दौरान उन्हे एक युवक पर शक हुआ तो उसे रुकवाकर उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान युवक से 32 बोर का पिस्तौल बरामद हुआ। आरोपी युवक की पहचान गाव हस्सू निवासी और सीडीएलयू के लॉ डिपार्टमेंट के छात्र गुरराज सिंह के रूप में हुई है। छात्र के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपी छात्र को जेल भेजने के आदेश जारी किए।

chat bot
आपका साथी