आइआइएम की मिनी मैराथन में दौड़े धावक

रोहतक : भारतीय प्रबंधन संस्थान (आइआइएम) की ओर से आयोजित किए जा रहे वा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jan 2019 07:27 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jan 2019 07:27 PM (IST)
आइआइएम की मिनी मैराथन में दौड़े धावक
आइआइएम की मिनी मैराथन में दौड़े धावक

जागरण संवाददाता, रोहतक : भारतीय प्रबंधन संस्थान (आइआइएम) की ओर से आयोजित किए जा रहे वार्षिक उत्सव इंफ्यूजन के तहत रविवार को जाट कालेज मैदान में मिनी मैराथन प्रतियोगिता कराई गई। अलग-अलग दूरी की दौड़ प्रतियोगिताओं में बड़ी संख्या में धावकों ने भाग लिया। बच्चों से लेकर युवाओं तक में दौड़ प्रतियोगिताओं को लेकर भारी उत्साह नजर आया।

रविवार को आयोजित हुए इस प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने 10 किलोमीटर, पांच किलोमीटर व तीन किलोमीटर की दौड़ स्पर्धा में अपना दमखम दिखाया। स्पर्धा का शुभारंभ उद्योगपति एवं समाजसेवी राजेश जैन ने किया। उद्योगपति राजेश जैन ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि सफल होने के लिए मेहनत के साथ ही ईमानदारी और लक्ष्य के प्रति सकारात्मक सोच भी जरूरी है। इस अवसर पर फेमिना मिस इंडिया अनुकृति वास, अंतरराष्ट्रीय पहलवान हरदीप ¨सह, एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट मुक्केबाज अमित पंघाल भी मौजूद रहे।

उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। उन्होंने अधिक से अधिक प्रतियोगिताओं में भाग लेकर धावकों को मेडल जीतने के लिए प्रोत्साहित भी किया। इस अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। प्रतियोगिता सुबह से दोपहर बाद तक चली। प्रतियोगिताओं के अंत में विजेता धावकों को संस्थान के अधिकारियों ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। 10 किलोमीटर दौड़ में इन्होंने मारी बाजी :

- विक्की गोस्वामी प्रथम

- रूपक कुमार द्वितीय

- प्रदीप छिकारा तृतीय पांच और तीन किलोमीटर के विजेता खिलाड़ी :

पांच किलोमीटर की दौड़ के पुरूष वर्ग में कपिल पहले व सावन दूसरे स्थान पर रहे जबकि महिला वर्ग में कोफी पहले व माही गिल दूसरे स्थान पर रही। वहीं तीन किलोमीटर की दौड़ के पुरूष वर्ग में शुभम सैनी ने पहला, रितेष उर्फ दीपक ने दूसरा व मनीष नांदल ने तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं महिला वर्ग में पूजा हुड्डा ने प्रथम स्थान हासिल किया। दौड़ में गिर गए धावक :

जाट कालेज मैदान से शुरू कराई गई मिनी मैराथन के दौरान कई धावक गिरे भी। पांच किलोमीटर की दौड़ प्रतियोगिता जब शुरू हुई तो एक धावक शुरुआत में ही गिर पड़ा। वहीं तीन किलोमीटर की दौड़ में भी एक धावक गिरा। हालांकि गनीमत यह रही कि किसी को कोई चोट नहीं आई है। प्रतियोगिता के बाद खिलाड़ियों को रिफ्रेशमेंट भी दिया गया।

chat bot
आपका साथी