सांपला में युवक की धारदार हथियार से हत्या, दो पर केस दर्ज

फोटो संख्या 2 - हत्या कर शव को कस्बे के बाहर स्टेडियम के पास डाला - मृतक के भाई ने दो अन्य युवकों के खिलाफ दे दी थी शिकायत - सीसीटीवी फुटेज में दिखे दो अन्य युवक तब बदला गया बयान - पुलिस ने मामला दर्ज कर की जांच शुरू एक आरोपित हिरासत में संवाद सहयोगी सांपला कस्बे में युवक की धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई। जिसका शव खेल स्टेडियम के पास फेंक दिया गया। सुबह होने हत्याकांड का पता चला। मृतक के भाई ने पड़ोस के ही दो युवकों पर हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दी। पुलिस ने मामला दर्ज करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी लेकिन सीसीटीवी फुटेज चेक करने पूरा मामला ही पलट गया। फुटेज में दो अन्य युवक हथियारों के साथ दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में भी लिया है जिससे पूछताछ की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Jul 2019 01:57 AM (IST) Updated:Mon, 15 Jul 2019 06:37 AM (IST)
सांपला में युवक की धारदार हथियार से हत्या, दो पर केस दर्ज
सांपला में युवक की धारदार हथियार से हत्या, दो पर केस दर्ज

संवाद सहयोगी, सांपला : कस्बे में युवक की धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई। जिसका शव खेल स्टेडियम के पास फेंक दिया गया। सुबह होने पर हत्याकांड का पता चला। मृतक के भाई ने पड़ोस के ही दो युवकों पर हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दी। पुलिस ने मामला दर्ज करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी, लेकिन सीसीटीवी फुटेज चेक करने पूरा मामला ही पलट गया। फुटेज में दो अन्य युवक हथियारों के साथ दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने इन दोनों के अलावा कई अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में भी लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

रविवार सुबह राजीव गांधी स्टेडियम में कुछ बच्चे खेल रहे थे, तभी मीट मार्केट के पीछे की तरफ युवक का शव पड़ा हुआ दिखाई दिया। सूचना मिलने पर सांपला थाना प्रभारी कुलबीर सिंह मौके पर पहुंचे। शव की पहचान वार्ड-11 निवासी करीब 40 वर्षीय सिकंदर उर्फ बबलू पुत्र हरिद्वारी के रूप में हुई। मृतक के सिर और छाती पर धारदार हथियार से वार कर मौत के घाट उतारा गया था। पता चलने पर परिजन भी मौके पर पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि चार भाइयों में सिकंदर सबसे छोटा था, जो दहकौरा मार्ग स्थित अपने खेत में किराए पर देने के लिए दस कमरों का निर्माण करा रहा था। वह रात के समय खेत पर ही था। सुबह अपनी स्कूटी पर कस्बे में मजदूर लेने के लिए आया था। इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। उसकी स्कूटी भी स्टेडियम के पास में खड़ी मिली। एफएसएल इंचार्ज डा. सरोज मलिक दहिया को भी मौके पर बुलाया गया। मृतक के बड़े भाई वीरेंद्र ने बताया कि सिकंदर शराब पीने का आदी था, लेकिन पिछले करीब एक माह से वह शराब का सेवन नहीं कर रहा था। वीरेंद्र ने गांव के ही रहने वाले सिकंदर के दो साथियों पर हत्या का शक जताते हुए पुलिस को बयान दिया। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआइ में भेज दिया। फुटेज में सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपित वाल्मीकि बस्ती निवासी अमित व नरेश उर्फ डबली व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वर्जन ---------------

इस मामले में एक आरोपित को पकड़ा जा चुका है, जिससे पूछताछ में सामने आया कि झगड़ा होने बाद हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। फिलहाल बाकी आरोपितों की तलाश भी की जा रही है।

- नरेंद्र कादियान, डीएसपी सांपला

chat bot
आपका साथी