जिले को 134 करोड़ की 23 विकास परियोजनाओं का तोहफा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 34 करोड़ रुपये की 23 विकास परियोजनाओं का तोहफा दिया है। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के स्वराज सदन में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए उद्घाटन एवं शिलान्यास किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:30 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:30 AM (IST)
जिले को 134 करोड़ की 23 विकास परियोजनाओं का तोहफा
जिले को 134 करोड़ की 23 विकास परियोजनाओं का तोहफा

जागरण संवाददाता, रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिले को 134 करोड़ रुपये की 23 विकास परियोजनाओं का तोहफा दिया है। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के स्वराज सदन में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। सांसद डा. अरविद शर्मा समारोह में बतौर मुख्यातिथि मौजूद रहे।

जिला को मिलीं ये परियोजनाएं

लोकसभा सांसद डा. अरविद शर्मा ने तीन करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से लाढौत-भैयापुर में बनाए गए 33केवी सब स्टेशन का उद्घाटन किया। उन्होंने 71 करोड़ 72 लाख रुपए की लागत से बनने वाले शीला चौक के ओवर ब्रिज का शिलान्यास किया। सांसद ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बहुअकबरपुर-लाहली-आंवल-निगाना रोड के सुधारीकरण का भी नींव पत्थर रखा, जिस पर तीन करोड़ 43 लाख रुपए से अधिक की धन राशि खर्च होगी। इसी प्रकार उन्होंने 83 लाख 88 हजार रुपए की लागत से बनने वाले रिटोली से डीघल और रिटोली स्कूल रोड के सुधारीकरण का भी नींव पत्थर रखा। उन्होंने एक करोड़ 62 लाख रुपये से अधिक की लागत से सराय अहमदपुर-चमारिया रोड के सुधारीकरण, तीन करोड़ 78 लाख रुपये से अधिक की लागत से नए बाईपास से ब्राह्मणवास-खिड़वाली रोड के सुधारीकरण, दो करोड़ 28 लाख रुपए से अधिक की लागत से गांव ब्राह्मणवास से सांघी रोड के सुधारीकरण, एक करोड़ 32 लाख रुपये से अधिक की लागत से महम बाईपास से महम फरमाना रोड के सुधारीकरण, एक करोड़ 94 लाख रुपए की लागत से कबूलपुर से बलंभ वाया सुंडाना रोड, एक करोड़ 47 लाख रुपए से अधिक की लागत से रोहतक बेरी रोड से सांगाहेड़ा वाया गरनावठी-ककराना-सुंडाना-कलानौर रोड़, एक करोड़ 67 लाख रुपए से अधिक की लागत से चांदी से खरेंटी वाया चिड़ी-नांदल-लाखनमाजरा, दो करोड़ 41 लाख रुपए से अधिक की लागत से एनएच 71 से चिड़ी वाया घरौठी, दो करोड़ 82 लाख रुपए से अधिक की लागत से फरमाणा से सैमाण रोड, एक करोड़ 69 लाख रुपए से अधिक की लागत से मदीना से अजायब-बैंसी रोड, पांच करोड़ 81 लाख रुपए से अधिक की लागत से शेखपुर- तीतरी ब्राह्मंण से मदीना-निदाना-समरगोपालपुर रोड, 67.43 लाख रुपए की लागत से खरखड़ा से कलिगा वाया बलम्भा रोड, लगभग दो करोड़ 63 लाख रुपये की लागत से कलानौर-मोखरा-मदीना- गिरावड़-खरैंटी रोड, एक करोड़ 87 लाख रुपये से अधिक की लागत से बसंतपुर-धामड़-किलोई रोड, पांच करोड़ 95 लाख रुपए से अधिक की लागत से भगवतीपुर से जिंदरान रोड, चार करोड़ 23 लाख रुपए से अधिक की लागत से सुंदरपुर-टिटौली-खिड़वाली रोड, 87.21 लाख रुपए की लागत से एनएच-10 से टिटौली वाया समरगोपालपुर रोड, तीन करोड़ 93 लाख रुपए से अधिक की लागत खिड़वाली-सांघी-जसिया-कान्ही-रिठाल-मोई रोड तथा एक करोड़ 62 लाख रुपए से अधिक की लागत से मोरखेड़ी से पाकस्मा वाया कसरेंटी रोड की आधारशिला रखी। ये रहे मौजूद

पूर्व सहकारिता राज्य मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, नगर के मेयर मनमोहन गोयल, भाजपा के जिला अध्यक्ष अजय बंसल, जजपा के जिला अध्यक्ष बलवान सिंह सुहाग, रमेश भाटिया, भाजपा नेता सतीश नांदल, पूर्व विधायक सरिता नारायण, नरेंद्र खट्टर, भाजपा जिला महामंत्री सतीश आहूजा, पूर्व मेयर रेनू डाबला, जजपा रोहतक हलका अध्यक्ष राजेश सैनी, डा. संदीप हुड्डा, कुलविदर सिक्का, राजेश राठी, रविद्र सांगवान के अलावा अधिकारियों में जिला उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्र पाल, एसडीएम राकेश कुमार सैनी, नगराधीश सुरेंद्र सिंह, डीआइओ जितेंद्र मलिक, डीडीपीओ नरेंद्र धनखड़, जिला राजस्व अधिकारी पूनम बब्बर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। सरकार ने हर वर्ग के लिए किया कार्य

सांसद अरविद शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले छह वर्ष के कार्यकाल के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में गरीब, मजदूर, महिला, व्यापारी सहित हर तबके की समृद्धि के लिए गंभीरता से कार्य किया है। सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल में केंद्र के सहयोग से प्रदेश सरकार ने सबका साथ-सबका विकास व सबका विश्वास मूलमंत्र पर कार्य किया है।

chat bot
आपका साथी