कला उत्सव में विद्यार्थियों ने किया बेहतर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक : स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद हरियाणा के सौजन्य से सोमवार को राज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 08:08 PM (IST) Updated:Mon, 17 Sep 2018 08:08 PM (IST)
कला उत्सव में विद्यार्थियों ने किया बेहतर प्रदर्शन
कला उत्सव में विद्यार्थियों ने किया बेहतर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक : स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद हरियाणा के सौजन्य से सोमवार को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मॉडल टाऊन में जिला स्तरीय कला उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया। शुभारंभ चेयरपर्सन समग्र शिक्षा अभियान और अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार ने दीप प्रज्वलित करके किया। इस कला उत्सव में संगीत, समूह नृत्य, नाटक व दृश्यकला के लिए प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसमें सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

एडीसी अजय कुमार ने विभिन्न विधाओं में भाग लेने वाले बच्चों की प्रशंसा करते हुए कहा समग्र विकास के लिए पढाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी हिस्सा लेना बहुत आवश्यक होता है। उन्होंने स्कूल स्टाफ और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं के आयोजन से विद्यार्थियों का संकोच खत्म होकर उनमें खुलापन आता है। इसलिए वे विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित करें। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त ने हरियाणा प्रदेश की संस्कृति को दर्शाती विभिन्न हस्त कला कृतियों को बारीकी से देखते हुए तीन प्रतिभागियों से इसके बारे में जानकारी ली।

इस अवसर पर जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी परमेश्वरी हुड्डा, सुरेश हुड्डा, रामेहर, रेनू खत्री और प्रधानाचार्य जगदीश सुहाग का मुख्य योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी