कोरोना पॉजिटिव के केस आने पर रोहतक की शौरी क्लॉथ में सात दुकानें सील, तीन दुकानदारों के काटे चालान

निगम की टीमों ने बुधवार को माल गोदाम रोड पर नियमों का उल्लंघन करने पर दुकानदारों पर चार-चार हजार रुपये का जुर्माना किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 10:04 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 10:04 AM (IST)
कोरोना पॉजिटिव के केस आने पर रोहतक की शौरी क्लॉथ में सात दुकानें सील, तीन दुकानदारों के काटे चालान
कोरोना पॉजिटिव के केस आने पर रोहतक की शौरी क्लॉथ में सात दुकानें सील, तीन दुकानदारों के काटे चालान

जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम की टीमों ने बुधवार को माल गोदाम रोड पर नियमों का उल्लंघन करने पर दुकानदारों पर चार-चार हजार रुपये का जुर्माना किया है। नियमों के उल्लंघन को लेकर वीडियोग्राफी भी कराई गई है। उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट से अवगत करा दिया है। दूसरी ओर, शौरी क्लॉथ मार्केट में बाजार व्यापारी नेता एवं कपड़ा व्यापारी पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। इसी बात को लेकर जबरदस्त हंगामा हो गया। दूसरी ओर, शौरी क्लॉथ मार्केट में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर सात दुकानों को सील कर दिया गया है।

नगर निगम के एलओ सुरेंद्र गोयल के नेतृत्व में टीमों ने बाजारों में पहुंचकर कार्रवाई शुरू की। शौरी क्लॉथ मार्केट में एक कपड़े की दुकान बिना नंबर के खुले होने का हवाला देते हुए चालान काट दिया। दुकानदार राजकुमार सहगल ने खुद को प्रधान बताते हुए यह तर्क दिया कि गली के अंदर भी दुकान है। इस दुकान में मरम्मत का कार्य चल रहा है। लेकिन निगम की टीम ने भी अपना पक्ष रखा कि गली के अंदर वाली दुकान में कार्य चल रहा है। लेकिन संबंधित मुख्य रोड वाली दुकान क्यों खोल ली है। करीब आधे घंटे तक निगम की टीम और व्यापारी के बीच खूब कहासुनी हुई। हंगामा बढ़ते देख भीड़ इकट्ठी हो गई। निगम की टीम के साथ पुलिस भी नहीं दिखी। वहीं, कुछ बाजारों से निगम की टीमों ने अतिक्रमण हटवाया।

दूसरी ओर, बड़ा बाजार एसोसिएशन ने नगर निगम के एलओ सुरेंद्र गोयल और उनकी टीम को सम्मानित किया।

भिवानी स्टैंड के शौचालय में पानी नहीं, सोशल मीडिया पर डाला वीडियो

निगम की तरफ से की जा रही कार्रवाई से दुकानदारों में भारी रोष है। दुकानदारों ने भिवानी स्टैंड स्थित शौचालय का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया है। स्थानीय दुकानदारों ने सोशल मीडिया पर डाले गए वीडियो में दुकानदार कहते हुए दिख रहे हैं कि शौचालय में पानी तक का इंतजाम नहीं, यदि हम कोई गलती कर दें तो हमारे ऊपर जुर्माने की कार्रवाई हो रही है। शौचालय में सफाई व्यवस्था बेहतर न होने के दावे किए गए हैं। निगम प्रशासन से ही इस प्रकरण में शिकायत की है।

एलओ सुरेंद्र गोयल ने कहा कि शौरी क्लॉथ मार्केट में जिन दुकानदारों की दुकानें सील की हैं, उनमें से कुछ ने बताया है कि हमारी कोरोना संक्रमण की नेगेटिव रिपोर्ट आई है। बृहस्पतिवार को रिपोर्ट देखने के बाद दुकानें खोलने की अनुमति देंगे। शौरी क्लॉथ मार्केट में खुद को प्रधान बताने वाले दुकानदार ने टीम के साथ अभद्रता की। इसके साथ ही बिना नंबर के दुकान खोली थी। इसलिए जुर्माना लगाया है। माल गोदाम रोड पर नियमों की अवहेलना की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंप दी है।

chat bot
आपका साथी