Rohtak Crime: हिस्‍से को लेकर टैंपो यूनियन कार्यालय में लारेंस के गुर्गों ने चलाई गोली, दो घायल

रोहतक में हिस्‍से को लेकर टैंपो यूनियन कार्यालय में लारेंस के गुर्गों ने गाली चला दी। 30 लोगों की मौजूदगी में फायरिंग की। इसमें दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास में मामला दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 03 Feb 2023 10:57 AM (IST) Updated:Fri, 03 Feb 2023 10:57 AM (IST)
Rohtak Crime: हिस्‍से को लेकर टैंपो यूनियन कार्यालय में लारेंस के गुर्गों ने चलाई गोली, दो घायल
हिस्‍से को लेकर टैंपो यूनियन कार्यालय में लारेंस के गुर्गों ने चलाई गोली, दो घायल

जागरण संवाददाता, रोहतक : आइएमटी स्थित दी भाईचारा टैंपो यूनियन कार्यालय में लारेंस बिश्नोई के गुर्गों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दहशत फैला दी। गोली लगने से कार्यायल में मौजूद मुनीम व चालक घायल हो गए। जिन्हें वहां मौजूद लोगों के द्वारा पीजीआइ के ट्रामा सेंटर में उपचार के लिए ले जाया गया। प्रधान जितेंद्र दांगी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास में मामला दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

Rewari News: पूर्व बैंक मैनेजर के घर में सेंध लगा नकदी व जेवरात चोरी

आइएमटी स्थित भाईचारा टैंपो यूनियन के प्रधान बलियाणा निवासी जितेंद्र दांगी ने बताया कि 31 दिसंबर को उसके पास मोनू डागर के नाम से फोन आया था। उसने कहा था कि वह ट्रांसपोर्ट के कार्य में उसका हिस्सा शामिल कर ले, अन्यथा अच्छा नहीं होगा। उसके बाद 17 जनवरी को फोन आया कि अब तो तेरे आफिस पर गोली चला दी हैं, अब बताओ कि हिस्सा करना है या नहीं। उसने मना कर दिया तो उसे कहा कि अब तेरे लिए अच्छा नहीं होगा।

बुधवार को सुबह करीब 11 बजकर 46 मिनट पर उनके यूनियन कार्यालय में चार युवक आए। युवकों ने आते ही उनके कार्यालय में बैठे यूनियन के पाकस्मा गांव निवासी सुरेश राणा को तीन व चालक बलियाणा गांव निवासी रामनिवास उर्फ रणवास को एक गोली मारी। दांगी के अनुसार आरोपितों ने करीब 15-20 राउंड करते हुए कहा कि वे मोनू डागर के लोग हैं। उसके बाद चारों बदमाश दो बाइकों पर सवार होकर भाग गए। घटना के समय कार्यालय पर करीब 30 लोग मौजूद थे, इसके बावजूद बदमाशों ने बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दिया है।

दहशत फैलाने के इरादे से आए थे बदमाश

बदमाशों ने जिस प्रकार से हिस्सेदारी नहीं मिलने के बाद दो लोगों को केवल पैरों में गोली मारी है और उसके बाद 15 से 20 राउंड फायरिंग की है। उससे स्पष्ट हो रहा है वे केवल दहशत फैलाने के इरादे से आए थे। बदमाशों ने आते ही प्रधान के बारे में पूछा तो किसी नहीं बताया। बदमाश खुद जितेंद्र दांगी को पहचानते नहीं थे, इसी वजह से प्रधान बच गया।

तीन घंटे में ही दबोचा गया एक आरोपित 

सीआइए वन की टीम ने एएसआइ विनोद दलाल के नेतृत्व में वारदात के एक आरोपित खरावड़ निवासी अंकित को दिल्ली रोड स्थित खरावड़ फ्लाईओवर के नीचे से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार वारदात में शामिल अन्य आरोपितों की पहचान हो चुकी है, सभी आरोपित रोहतक जिले के रहने वाले हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

लारेंस बिश्नोई का शार्प शूटर है मोनू डागर

जिस गैंगस्टर मोनू डागर के नाम से ट्रांसपोर्ट यूनियन के प्रधान को धमकी मिली है, वह सोनीपत के गांव रेवली का रहने वाला है। गैंगस्टर मोनू डागर लारेंस गैंग का शार्प शूटर है। मोनू डागर ने गोल्डी बराड़ के कहने पर प्रियव्रत उर्फ फौजी व कई शार्प शूटर्स को इकठ्ठा किया था। प्रियवर्त मोनू डागर के साथ पहले भी कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। सूत्रों के मुताबिक प्रियवर्त व अंकित सेरसा ने इसी के कहने पर मूसेवाला हत्याकांड को अंजाम दिया है।

डेढ़ साल पहले मां को कंधा देने भी नहीं आया था गैंगस्टर मोनू डागर

गैंगस्टर मोनू डागर 12वीं पास है। परिवार ने 12वीं पास करने के बाद उसे मर्चेंट नेवी का कोर्स भी कराया गया लेकिन वह वापस आ गया। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गिरफ्तार होने के बाद से तो पंजाब की फरीदकोट जेल में बंद है लेकिन डेढ़ साल पहले उसकी मां का देहांत हुआ तो उसको कंधा देने भी मोनू वहां पर नहीं आया था।

Jhajjar News: गेस्ट हाउस में पुलिस का छापा, युवक युवती ने किया छत से कूदने का प्रयास

आइएमटी में एशियन पेंट के सामने स्थित ट्रक यूनियन कार्यालय में हुई फायरिंग में एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास चल रहे हैं। आरोपितों ने गैंगस्टर मोनू डागर द्वारा हिस्सेदारी की धमकी देने के बाद फायरिंग की है। उदय सिंह मीना, एसपी, रोहतक।

chat bot
आपका साथी